< किसान कलश यात्रा लेकर प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर पहुंचे पन्ना Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मध्यप्रदेश में किसानों के क्या हालात है यह किसी से छिपे नही है प"/>

किसान कलश यात्रा लेकर प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर पहुंचे पन्ना

मध्यप्रदेश में किसानों के क्या हालात है यह किसी से छिपे नही है प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने आपको किसान पुत्र कहते है लेकिन भाजपा के राज्य में यदि सबसे ज्यादा कोई परेशान है तो वह किसान। सरकार किसानों का अनाज कम रेट पर खरीदते हुये उनके साथ जो छलावा कर रही है वह बंद होना चाहिये यह बात मध्यप्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर ने स्थानीय लवकुश वाटिका के सभागार में जिला किसान कांग्रेस के तत्वाधान में आयोजित किये गये कार्यक्रम में कही। प्रदेशाध्यक्ष श्री गुर्जर द्वारा ५ मई २०१८ से भोपाल से शुरू हुई किसान कलश यात्रा के आज पन्ना पहुंचने पर छतरपुर नाके में जिला किसान कांग्रेस के अध्यक्ष शशिकांत दीक्षित के नेतृत्व में पहुंची यात्रा का गर्मजोशी के साथ स्वागत करते हुये आगवानी की गयी तथा छतरपुर नाके से ही एक विशाल रैली पूरे शहर में निकाली गयी।

श्री गुर्जर ने कहा कि किसानों की समस्याओं एवं सरकार के द्वारा जो उनके साथ अन्य किया जा रहा है उस सबकी जानकारी देने के लिये यह किसान कलश यात्रा पूरे प्रदेश में निकाली जा रही है जो प्रदेश के सभी जिलों में पहुंच कर सच्चाई बतलायेगी उन्होने जानकारी देते हुये बतलाया कि यह यात्रा ६ जून को मध्यप्रदेश के मंदसौर में समाप्त होगी। जहां पर अखिल भारतीय कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ शामिल हो कर प्रदेश के किसानों की समस्याओं से रूबारू होगे। उन्होने कहा कि खाद्य बीज सही दाम में नही मिल रहा है कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उचित मूल्य पर किसानों को दिलवाया जायेगा। प्रदेश द्वारा चलायी गयी भावांतर योजना की राशि किसानो को नही मिल रही है। इसको लेकर किसान  कांग्रेस लगातार संघर्ष करके उनको भुगतान दिलाये जाने की लड़ाई पूरे मध्यप्रदेश में ताकत से लड़ रही है। उपस्थित भारी जनसामुदाय से उन्हाने आहावान किया कि इस भाजपा सरकार में अराज्कता की स्थिति है क्योंकि किसान जब अपनी जायज मांगो के लिये आंदोलन करते है तो उन्हे पुलिस की गोलियों से भूंज दिया जाता है जिसका ज्वंलत उदाहरण मंदसौर के उन ६ किसानों का है जिनकी पुलिस की गोली से हत्या कर दी गयी। श्री गुर्जर ने कहा कि मारे गये उन किसानों के परिवारों को किसान कांग्रेस न्याय दिला कर ही मानेगी।

उन्होने २०१८ में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाये जाने की अपील की है। सभा को कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यारानी सिंह, जनपद अध्यक्ष भरतमिलन पाण्डेय, धीरेन्द्र द्विचेदी, ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह, शारदा पाठक्, शिवजीत सिंह, अनुराधा शेंडगे, केशव प्रताप सिंह, मीना यादव, सिद्धार्थ बुदेला, अनीस खान, आशीष बागरी, जयनरेश द्विवेदी, दीपक तिवारी, जीतेन्द्र जाटव, वैभव थापक, रामदीन तिवारी, रवि तिवारी, बाला लोधीआदि ने संबोंधित किया।

कार्यक्रम में शामिल प्रमुख लोगो में अजयवीर सिंह, रामकिशोर मिश्रा, श्रीकांत दीक्षित, शिवदयाल बागरी, मारतण्ड देव बुंदेला, डी.के.दुबे, राजेश तिवारी, अंकत प्रजापति, हाकिम सिंह बुंदेला, अबरार मोहम्मद, सुशील चनपुरिया, कमलेश रावत, रेहान मोहम्मद, सियाराम अग्रवाल, मनोज सेन,  सुनील अवस्थी, जीतू तिवारी, भोले कुशवाहा, चदन रावत, हीरास लाल विश्वकर्मा, दीपू दीक्षित, रसीद साौदागार, मनोज त्रिपाठी, बृजमोहन यादव, लोकेन्द्र यादव, डमरूलाल सेन, शहीद चच्चा, विमलेश सेन, केशरी अहिरवार, हिम्मत बागरी, रमेश अग्रवाल, संदीप विश्वकर्मा, रवि कुशवाहा, बी.एल.पाण्डे, विनयकांत पाण्डेय, भन्नू राजा, महबूब खान, शिवदयाल बागरी, रतन सिंह, दीपचंद्र अग्रवाल, मनीष शर्मा, सूर्यप्रकाश वर्मा सहित काफी संख्या में कांग्रेस जन, किसान एवं महिलाये उपस्थित रहर। कार्यक्रम का सफल संचालन जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा ने किया।  

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें