< दल और जन के लिए आजीवन काम करूंगी : रंजना उपाध्याय Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बुंदेलखण्ड से महिला नेतृत्व में खास स्थान दर्ज करने वाली भाजपा "/>

दल और जन के लिए आजीवन काम करूंगी : रंजना उपाध्याय

बुंदेलखण्ड से महिला नेतृत्व में खास स्थान दर्ज करने वाली भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रंजना उपाध्याय पर संगठन ने पुनः भरोसा जताया। इस बार प्रदेश संगठन द्वारा महिला मोर्चा उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है। 

निश्चित रूप से व्यक्तिगत तौर पर रंजना उपाध्याय के राजनीति में बढ़ते कदम कहे जाएंगे। जिले स्तर पर संघर्ष करते हुए महिला मोर्चा में प्रदेश महामंत्री रहनेे के बाद भाजपा के मुख्य संगठन में प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली तो यहाँ की राजनीति को एक नई दिशा मिली। 

चित्रकूट से राजनीतिक सफर तय करते हुए प्रदेश भर में जाना पहचाना नाम हो गई हैं। इस सफलता के पीछे का राज वह बताती हैं कि कठिन मेहनत के बल पर विश्वास जगाया तदनंतर संगठन द्वारा जिम्मेदारी मिली। उनका कहना है कि राजनीति में सफल होने के लिए विष वमन भी करना पड़ता है। अब तक के पडाव में अनेक बार हताशा का विष वमन भी उस वक्त किया , जब अपनों के द्वारा ही एक कदम पीछे करने वाली चाल का शिकार होते महसूस किया। 

किन्तु डिगी नहीं बल्कि टिकी रही और समाज व राष्ट्र के प्रति कर्म आहूति करती रही। वही प्रतिफल है कि सफलता से सुगंधित खबरें समाज में प्रसारित हो रही हैं। शीर्ष नेतृत्व का ऐसा ही भरोसा बनाए रखूंगी और सत्कर्म से दल और जन के लिए आजीवन काम करती रहूंगी। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें