< तिन्दवारी विधायक ने किसानों के साथ मुख्यमंत्री से की मुलाकात Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद बाँदा के तिन्दवारीे विधायक ब्रजेश कुमार प्रजापति लघु और स"/>

तिन्दवारी विधायक ने किसानों के साथ मुख्यमंत्री से की मुलाकात

जनपद बाँदा के तिन्दवारीे विधायक ब्रजेश कुमार प्रजापति लघु और सीमान्त कृषकों का दायरा बढ़ाने की मांग को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले। श्री प्रजापति ने बुंदेलखंड किसान यूनियन (अराज0) के पदाधिकारियों व अन्य समाज सेवियों द्वारा इसी मांग को लेकर लगातार चलाये गए तकरीबन 47 दिनों तक चलाये गये अनशन का भी हवाला दिया। 

विधयाक ने मंगलवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा। बताते चले कि जनपद के प्रभारी मंत्री धरमपाल सिंह व बबेरू विधायक चंद्रपाल कुशवाहा किसानों के धरना स्थल पर पहुँचे थे और किसानों की मांगें प्रदेश सरकार तक पहुँचाने का वादा कर अनशन समाप्त करने का भी हवाला देते हुए विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री ने तिन्दवारी विधायक ब्रजेश प्रजापति द्वारा उठाई गई किसान हितों की मांग को गंभीरता से सुना और उनकी मांग पर विचार विमर्श कर निस्तारण किये जाने का पूर्ण आस्वासन भी दिया।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश अधिकतम जोत सीमा आरोपण अधिनियम 1960 की धारा 4 की उपधारा 2 का में बुन्देलखण्ड की भूमि को अन्य जनपदों की अपेक्षा ढ़ाई गुना कम आका गया है। अन्य जनपदों की एक हैक्टेयर भूमि की गणना बुन्देलखण्ड की ढ़ाई हैक्टेयर भूमि के बराबर मानी गयी है। किसानों की मांग है कि लघु सीमान्त श्रेणी की गणना बुन्देलखण्ड में अन्य जनपदों की भाॅति की जायें। इसी मांग को लेकर बुन्देलखण्ड किसान यूनियन ने  27 मार्च से मण्डल मुख्यालय चित्रकूट धाम मण्डल के कलेक्ट्रेट में लगतार 47 दिन धरना प्रदर्शन किया था। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें