< जीआरपी पुलिस ने ट्रेनों में चलाया सघन चैकिंग अभियान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News थाना जीआरपी ललितपुर पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन ललितपुर, रेलवे स"/>

जीआरपी पुलिस ने ट्रेनों में चलाया सघन चैकिंग अभियान

थाना जीआरपी ललितपुर पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन ललितपुर, रेलवे स्टेशन जाखलौन, रेलवे स्टेशन बिजरौठा, रेलवे स्टेशन धौर्रा पर की गयी चैकिंग व गस्त की कार्यवाही से अराजकतत्वों में खौफ उत्पन्न पैदा हुआ। यात्रियों द्वारा भारी मात्रा में पुलिस बल के स्टेशन परिसर में भ्रमण से प्रशन्नता व्यक्त की गयी। पुलिस द्वारा दिन व रात्रि दोनो शिफ्टों में प्रतिदिन की जा रही गस्त व चैकिंग की कार्यवाही से अपराध व अपराधियों की रोकथाम की प्रबल सम्भावना है।

 जीआरपी थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने पुलिस बल के रेलवे स्टेशन, रेलवे स्टेशन जाखलौन, रेलवे स्टेशन बिजरौठा, रेलवे स्टेशन धौर्रा पर अवैध वैण्डरों की चैकिंग तथा अपराध व अपराधियों की रोकथाम, तलाश संदिग्ध व्यक्ति व वस्तु हेतु प्लेटफार्म पर गस्त व चैकिंग के दौरान स्टेशन मास्टर से सम्पर्क कर स्टेशन में यात्रियों की सुरक्षा व अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। रेलवे स्टेशन पर आने व जाने वाली सभी गाडिय़ों को चेक कर ट्रेनों के आरक्षित कोचों में तैनात कोच अटैण्डरों को चेक किया गया। इसके अलावा महिला व विकलांग कोचो को चैक किया गया और उक्त कोचो में अनाधिकृत रुप से सवार यात्रियों को उतारकर अन्य कोचो में यात्रा हेतु रवाना कराया गया। साथ ही हिदायत दी गयी कि महिला तथा विकलांग कोचो में अनाधिकृत व्यक्ति कदापि यात्रा न करें। ऐसा करते पाये जाने पर उचित दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। दौरान चैकिंग व गस्त कुशलता रही।

रेलवे स्टेशन तथा जाखलौन पर भारी पुलिस बल के साथ गस्त व चैकिंग से यात्रियों ने प्रशन्नता व्यक्त करते हुए अपराध व अपराधियों पर लगाम लगने की प्रबल सम्भावनाएं व्यक्त की गयी। इसके साथ साथ मय हमराही पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन ललितपुर के आउटर से आउटर तक गस्त किया गया  तथा सभी प्लेटफार्मों में चैकिंग कर संदिग्ध व्यक्ति व वस्तु की तलाश की गयी। भारी पुलिस बल द्वारा गस्त व चैकिंग की कार्यवाही किये जाने से अपराधियों में खौफ पैदा होने की प्रबल सम्भावनाएं हैं।

About the Reporter

  • मोहम्मद नसीम

    जनपद ललितपुर में पत्रकारिता का एक लम्बा अनुभव लिए मोहम्मद नसीम की पारिवारिक पृष्ठभूमि भी इसी क्षेत्र से सम्बन्ध रखती है। राजनीतिक व सामाजिक मुद्दों पर इनकी गहरी पकड़ है।, ग्रेजुएट

अन्य खबर

चर्चित खबरें