< मजदूरी के पैसे मांगने दबंगों ने किया जानलेवा हमला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दबंगों की शह पर पुलिस ने पीडित को ही थाने में बन्द कर दिया

"/>

मजदूरी के पैसे मांगने दबंगों ने किया जानलेवा हमला

दबंगों की शह पर पुलिस ने पीडित को ही थाने में बन्द कर दिया

उपचार को ले जाते समय हुई मौत

गत दिन पहले मजदूरी के पैसे मांगने पर आधा दर्जन से अधिक दबंगो ने युवक को पीटना प्रारम्भ कर दिया। बचाने आये पिता को भी दबंगोें ने जमकर पीटा। जिसकी शिकायत पीडित ने थाने में की। परन्तु दबंग रशूखदार होने के कारण थाना प्रभारी ने कोई कार्यवाही नही की। जिससे दबंगों के हौसले बुलन्द हो गये और रविवार की देर शाम शौच क्रिया से लौट रहे अधेड पर लाठी डण्डो से जानलेवा हमला बोल दिया और उसे मरा समझ भाग गये। परिजनो ंने मरणावस्था में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसके दोनो पैर व हाथ कुल्हाडियों के पहार से टूटे हुये थे। हालत गम्भीर उसे चिकित्सकों ने उसे मेडीकल कालेज रिफर कर दिया। जहां रास्ते में ही मजदूर की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार  खरेला थाना क्षेत्र के ऐंचाना गांव निवासी कुलदीप पुत्र गजोधर 22 वर्ष व उसका पिता गजोधर पुत्र बद्दू 45 वर्ष गांव में ही मेहनत मजदूरी कर अपना व परिवार का भरण पोषण करते है। एक पखवारा पूर्व कुलदीप ने की गई मजदूरी के पैसे दबंगों से मांगे तो उन्होने बीच गांव में कुलदीप की सरेआम पिटाई करना प्रारम्भ कर दिया। जिसकी जानकारी कुलदीप के पिता गजोधर को लगी तो वह बचाने पहुंचा। दबंगों ने उसके पिता को भी जमकर मारा पीटा और खेरला थाने में पहुंच होने के चलते उल्टा फोन कर गजोधर को पुलिस से पकडवा दिया। पुलिस ने पीडित को ही रात भर थाने में बैठाले रखा और दूसरे दिन छोड दिया। इससे दबंगों के हौसले काफी बुलन्द है। वह गरीब गजोधर के घर पहुंचे और बोले कि गांव मे ंरहना है तो शान्ति से रहो हमारा कोई कुछ भी नही बिगाड सकता। देखा पुलिस हमारी जेब में है हम जैसा कहेगे वैसा ही पुलिस करेगी। मारपीट से आहत पीडित दबंगों के खिलाफ कार्यवाही करने के व अपनी मजदूरी के पैसों के लिये एसपी के पास जाने का प्रयास कर रहा था। 
इसकी जानकारी दबंगों को लग गई।

इसी के चलते दबंग रज्जू पुत्र वीरभान, रामसिंह, कल्यषण सिंह, बालादीन, छोटे, लाखन पुत्रगण कंधी प्रजापति, कल्लू सिंह, रोशन, पप्पू पुत्रगण लल्लू सिंह ने रविवार की शाम शौच क्रिया से वापिस लौट रहे गजोधर पर सभी ने कुल्हाडी व लाठियो से जानलेवा हमला बोल दिया और गजोधर से बोले बहुत नेता बन रहा है एसपी से षिकायत करेगा कहते हुये कुल्हाडियों व लाठियोें से उसके दोनों पैर व हाथ तोड गजोधर को मरणासन्न समझ वहां से चले गये। लहुलुहान अवस्था में गजोधर के पडे होने की जानकारी जब परिजनों को मिली तो वह तत्काल उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल लाये। जहां चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार किया परन्तु दोनों हाथ व पैर पूरी तरह से टूटे हुये होने के चलते उसकी हालत गम्भीर देख उसे मेडीकल कालेज रिफर कर दिया। जहां रास्ते में ही मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने मजदूर का पंचनामा भर पीएम के लिये शव विच्छेदन गृह भेज दिया।

पीडित के पुत्र कुलदीप ने रोते हुये बताया कि खेरला पुलिस दबंगों से मिली हुई है। जिससे उसकी सुनने वाला कोई नही है। उसने एसपी से दबंगों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें