< वार्षिकोत्सव में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने प्रस्तुत किये रंगारंग कार्यक्रम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लाला भैरों प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा संचालित सुषमा स्वरुप "/>

वार्षिकोत्सव में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने प्रस्तुत किये रंगारंग कार्यक्रम

लाला भैरों प्रसाद एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा संचालित सुषमा स्वरुप इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिकोत्सव ‘फेरवेंट 2 धूमधाम से मनाया गया। स्कूल के संस्थापक एवं हिंदी खबर न्यूज चैनल के चेयरमैन अजय कुमार अग्रवाल की मंशा सबको शिक्षा का समान अवसर और शिक्षा ही सफलता के द्वार खोलती है के अवधारणा पर स्कूल स्थापित किया है। सरकारी मानकों का शत प्रतिशत अनुपालन करते हुए जनपद में अपनी पहचान बना रहा है।

अशोह गाँव में मुख्य मार्ग के किनारे स्थित सुषमा स्वरुप इंटरनेशनल स्कूल में हुए वार्षिकोत्सव का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने किया। इस अवसर पर स्कूल में आकर्षक सजावट रही। स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा गया था। वार्षिकोत्सव का प्रारम्भ विद्यादायिनी माँ सरस्वती के पूजन से हुआ। वार्षिकोत्सव के पहले ही कार्यक्रम ‘ट्रिब्यूट टू ह्यूमैनिटी’ से शुरू हुआ रंगारंग कार्यक्रमों का सिलसिला मौसम के हर पल बदलते मिजाज में भी जारी रहा। नन्हे मुन्ने बच्चों की आकर्षक प्रस्तुति से जो समा बंधा वह सांस्कृतिक कार्यक्रमों की पूरी श्रंखला के दौरान कायम रहा।

कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की प्रधानाचार्या अंजुम अकरम ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। एलकेजी और कक्षा एक की छोटी मासूम बच्चियों ने डिंग डांग गाने पर ठुमके लगाये तो वहीं इसी कक्षा के बच्चों ने रेन डाँस गाने की धुन में अपनी थिरकन से सबका मन मोह लियां। कक्षा तीन के छात्रों ने वो कृष्णा है पर धमाल मचाया तो कक्षा चार की स्टूडेंट्स ने चाइल्ड लेबर जैसी सामाजिक कुरीति की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित कर जमकर वाहवाही पाई। कक्षा सात की छात्राओं ने फिल्म पद्मावत का बहुचर्चित घूमर डाँस की जोरदार प्रस्तुति की। क्लास टेन की स्टूडेंट्स ने किशोरियों पर एसिड अटैक की सामाजिक समस्या की ओर लोगों का ध्यान आकर्षक प्रस्तुति दी। गायन, नृत्य, नाटक और प्रहसनों की प्रस्तुतियों की धूम रही। 

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने बच्चों के प्रस्तुत किये गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की गुणवत्ता की तारीफ करते हुए बच्चों के सर्वांगीण विकास में पढाई के साथ-साथ देश की सांस्कृतिक विरासत को भी आत्मसात करने को जरूरी बताया। कार्यक्रम के दौरान परिसर में साफ सफाई एवं स्वच्छता बनाये रखने में स्कूल स्टाफ की मेहनत की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों के मन मस्तिष्क में उनके आस-पास के वातावरण और अभिवावकों एवं टीचर्स के कार्य व्यवहार का गहरा असर पड़ता है। नयी पीढी संस्कारित हो इसके लिए शिक्षा दिलाने के साथ साथ आचरण पर भी ध्यान देना होगा। फेवरेंट 2 में कक्षा आठ और नौ की छात्र-छात्राओं ने योगा के विभिन्न आसनों का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्रबंधक उमंग गोयल ने आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए वार्षिकोत्सव ‘फेरवेंट 2’ को सफल बनाने में प्रधानाचार्या अंजुम अकरम सहित स्कूल के शैक्षणिक स्टाफ अमिता चैहान, रश्मि दास, आशिमा, मुबीन, अजय, सहित नीतू वर्मा, रंजना, प्रकाश आदि के प्रयासों की सराहना की। इस मौके पर एएसपी बलवंत चैधरी, तहसीलदार राजू कुमार, नायब तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा सहित गणमान्य नागरिक, सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित अभिभावक व स्थानीय जनता ने हिस्सेदारी की।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें