< किड्जी में समर कैम्प, पानी की फुहारों में भीगा बचपन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी किड्जी बाँदा स्कूल में ’’उत्सव&rsqu"/>

किड्जी में समर कैम्प, पानी की फुहारों में भीगा बचपन

गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी किड्जी बाँदा स्कूल में ’’उत्सव’’ एक दिन मस्ती और मजे से भरा’’ के रूप में मनाया गया, जिसमें बच्चों ने विभिन्न रोचक गतिविधियों का आनन्द उठाया। बच्चों ने दिन की शुरुवात रेन डांस से की। जिसमें उन्होंने पानी के बीच विभिन्न गानों में नृत्य किया और डांस का लुत्फ उठाया। रेन डांस के बाद बच्चों ने क्लासरूम एक्टिविटीज के अंतर्गत विभिन्न आर्ट एंड क्राफ्ट सामग्री भी बनाई तथा बच्चों के लिए नाॅन फायर कुकिंग सेसन का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों को भेलपूरी बनाना सिखाया गया। बच्चों ने मजे से भेलपूरी बनाना सीखा। उन्होंने भेलपूरी खाकर एवं आनंद लिया।

किड्जी के नन्हें-मुन्नें बच्चों ने पानी में भीगते हुए जमकर डांस किया। बच्चे क्रत्रिम तरीके बरसाये जा रहे पानी से इतना आनंंिदत हुए कि जैसे आसमान से बरसते पानी में भीग रहें हो। वहीं बच्चों ने आर्ट एवं क्राफ्ट में भी अपने हुनर का परिचय दिया, उन्होंने अपने नन्हें-नन्हें हाथों से कई आकर्षक सामग्री बनायी जिससे सभी लोग देखकर हैरत में आ गये। किड्जी के अध्यापकों ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया तथा उनका मनोबल बढ़ाया साथ ही उन्हें गर्मियों में छुट्टी में धूप मंे न खेलने एवं अपने बड़ों की सलाह मानने की नसीहत दी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें