< उपजिलाधिकारी ने किया गेहूं खरीद केन्द्र का निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

उपजिलाधिकारी ने किया गेहूं खरीद केन्द्र का निरीक्षण

लगातार आ रही गेहूं खरीद केन्द्र की शिकायतों को निस्तारण के लिए कल उपजिलाधिकारी वान्या सिंह ने सरकारी गेहूं खरीद केन्द्र का औचक निरीक्षण किया, जिससे वहां हड़कंप मच गया। उन्होंने किसानों से बातचीत की। बाद में शिकायत झूठी पाई गई।

कुछ दिनों पहले किसानों ने गेहूं खरीद केन्द्र पर घटतौली सहित तौलाई के पर सुविधा शुल्क लिए जाने की शिकायत की थी। उपजिलाधिकारी वान्या सिंह औचक केन्द्र पहुंची। एसडीएम को देख वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में उपजिलाधिकारी ने केन्द्र को देखा और वारदाना के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने किसानों से बात की। जिस पर किसानों ने घटतौली होने से इंकार किया। 

नायब तहसीलदार शिवनारायण श्रीवास्तव ने मण्डी में खुले गेहूं खरीद का निरीक्षण किया। यहां किसानों ने बताया कि गेहूं की तौलाइ के लिए मजदूरों के लिए पांच रुपए प्रति कुंतल पैसे लिए जा रहे हैं। जिस पर केन्द्र प्रभारी को चेतावनी दी गई। उन्होंने कहा, किसी भी तरह की गड़बड़ी या फिर शिकायत पाई गई तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें