< सरकार द्वारा बडे व छोटे उद्यमियों को भी दिया जायेगा सहयोग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद में प्रधानमंत्री संपदा योजना के अन्तर्गत गुरुवार को मुख्य"/>

सरकार द्वारा बडे व छोटे उद्यमियों को भी दिया जायेगा सहयोग

जनपद में प्रधानमंत्री संपदा योजना के अन्तर्गत गुरुवार को मुख्यालय के पारस गेस्ट हाउस में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की अध्यक्षता में सेमिनार आयोजित किया गया। जिसमें किसानों की आय दोगुना करने के संबंध में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसानों के उत्थान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा खासे प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही उनका विभाग भी किसानों के उत्पाद का समुचित उपयोग करने के लिए कराने के लिए खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना को प्रयासरत हैं। इसके लिए सरकार द्वारा बड़े व छोटे उद्यमियों को भी बढ़ावा दिया जा रहा है। 

भारत सरकार के उपसचिव डा. अत्यानंद ने विशेष रूप से उत्पादित खाद्य वस्तुओं का वर्गीकरण, छटाई, पैंकिग व वितरण के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि योजना के तहत मत्स्य, कुक्कुट व डेरी उद्योग को भी बढ़ावा दिया जा सकता है। 
कार्यक्रम का संचालन सीआइआइ व सीएमडी टेस्टी डेरी स्पेसलाइज्ड प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन अतुल मेहरा ने किया। कार्यक्रम में जिलाधिकारी आरपी पांडेय कृषि उत्पाद, सब्जी उत्पाद आदि का विस्तृत विवरण पेश किया और योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें