< दो सप्ताह से गांव में नही हो पा रही पानी की सप्लाई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

दो सप्ताह से गांव में नही हो पा रही पानी की सप्लाई

जनपद के खेड़ाशिलाजीत गांव में भीषण गर्मी के बीच ग्रामीण पानी को लेकर बहुत परेशान है। गांव स्थित पेयजल योजना लगभग 2 सप्ताह से बंद है। गांव के अंदर बिजली के पोल खड़े करने के लिए हुई खुदाई से पाइप लाइन कई स्थानों पर फट गई है। जो अभी तक सही नही हो पायी है। 

बताते चले कि 25 अप्रैल को बिजली विभाग ने बिजली की चोरी रोकने के लिए गांव के अंदर पीबीसी केबल डालने का काम शुरू किया। इसके लिए पोल लगाने का काम शुरू किया तो गड्ढे खोदते ही पाइप लाइन जगह-जगह टूट गई। नलकूप से जलाशय को जोड़ने वाली मुख्य पाइप लाइन में भारी भरकम तीन स्थानों पर लीकेज हो गए। हजारों लीटर पानी बहकर कच्चे घर में भर गया। इसके चलते नलकूप को बंद करा दिया गया। 

पावर सबस्टेशन के ठेकेदार ने गांव के अंदर भी गड्ढे खुदवाए जाने से जगह-जगह लीकेज हैं। पेयजल योजना ग्राम पंचायत के अधीन है। ऐसे में नलकूप संचालित करने के लिए भी कोई स्थाई कर्मी नहीं है। हालत यह है कि नलकूप का दरवाजा और खिड़की भी चोर उखाड़कर ले गए हैं। एक पखवारे से सप्लाई बंद होने पर गांव की करीब आठ हजार आबादी पानी को लेकर त्राहि-त्राहि कर रही है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें