< दूषित लड्डू खाने से आधा दर्जन बच्चे हुये बीमार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पुलिस ने दुकानदार को पकड कर रही पूछतांछ

सेम"/>

दूषित लड्डू खाने से आधा दर्जन बच्चे हुये बीमार

पुलिस ने दुकानदार को पकड कर रही पूछतांछ

सेम्पिल भरकर जांच के लिये भेजे गये

कस्बे की एक मिठाई दुकानदार से खरीद कर लाये गये लड्डू खाने से आधा दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गये। बच्चों द्वारा लड्डू खाने से वह उलिटयां आदि करने लगे। यह देख वहां हडकम्च मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लड्डू बिक्रेता को अपनी हिरासत में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के सिजवाहा निवासी देवीदीन राजपूत की पुत्री की सगाई थी। जिसके लिये देवीदीन ने कस्बा श्रीनगर के मिठाई दुकानदार नन्हू गुप्ता की दुकान से लड्डू खरीदे थे। वर पक्ष के लोग मप्र के भदेसर से आये हुये थे जिन्होने सगार्ठ की सारी रश्मे पूरी कर और जाते समय वरी पक्ष को लड्डू दियेे गये। अपने गांव भदेसर पहुंच कर जब बच्चों ने सगाई के लड्डू खाये तो उनकी हालत बिगडने लगी। लड्डू खाने से सुनील 8, सतीश 12, नेहा 6, भारत सिंह 7, राजेश 10 वर्ष सहित आधा दर्जन् से अधिक बच्चे बीमार हो गये। सभी आधा दर्जन से अधिक बीमार बच्चों को उपचार के लिये नौगांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्चों के बीमार होने की जानकारी देवीदीन को लगने पर उसने थाना श्रीनगर में मिठाई दुकानदार नन्हू गुप्ता के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया। पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुये नन्हू गुप्ता को हिरासत में ले लिया। जहां उससे पूछतांछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि खाद्य विभाग को सूचना दे दी गई है। लड्डुओं को जांच के लिये भेजा जायेगा जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्यवाही की जोयगी। वही बुधवार की सुबह थाना इंस्पेक्टर वीरप्रताप सिंह व खाद्य ठस्पेक्टर दुकान पर पहुंचे। पुलिस को आता देख कस्बे के दुकानदारों में भगदड मच गई। सभी दुकानदार अपनी अपनी दुकाने बन्द कर भाग खडै हुये। इस्पेक्टर ने दुकान के लड्डूओं को उठवाकर उसका सेम्पिल भरा गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें