< अभियान चलाकर रोंके चोरी की घटनायें: एसपी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News क्षेत्राधिकारियों को दिए निर्देश

पुलिस का"/>

अभियान चलाकर रोंके चोरी की घटनायें: एसपी

क्षेत्राधिकारियों को दिए निर्देश

पुलिस कार्यालय में क्षेत्राधिकारियों के साथ हुई बैठक में एसपी मनोज कुमार झा ने क्षेत्रों में नियमित गश्त करने के साथ ही वाहन चोरी रोकने को अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

एसपी ने कहा कि थानों पर माल मुकदमों व सीज वाहनों के अतिशीघ्र निस्तारण किये जायें। अब तक घटित हुए अग्निकाण्डों व नुकसान, बचाई गई सम्पत्ति व फायर सर्विस की गाडियों के संबंध में अग्निशमन अधिकारी से जानकारी की। कुर्की के मुकदमों, बरामद माल के शीघ्र निस्तारण के साथ ही वाहन चोरी की घटनायें रोकने को अभियान चलाने के निर्देश दिए। गृहभेदन, नकवजनी, चोरी रोकने को क्षेत्राधिकारियों से कहा अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित गश्त की संपूर्ण व्यवस्था करायें। थानाध्यक्ष व चैकी प्रभारियों को गश्त में जाने को निर्देशित करें। साथ ही रात-दिन की गश्त की चेकिंग स्वयं करें। थाना व चैकी क्षेत्रों में शुभ अवसरों पर होने वाली हर्ष फायरिंग को पूर्णतया रोका जाये। आईजीआरएस से प्राप्त प्रार्थना पत्रों का समय से निदान करें। ट्राफिक प्लान बनाकर ओवरलोड वाहनों की जांच के साथ ही क्षेत्रों में नो इंट्री लागू करें।

पुलिस कप्तान ने कहा कि महिलाओं से संबंधित मुकदमों में पीड़िता से सामान्य और अच्छा व्यवहार कर समस्याओं पर उचित कार्यवाही की जाये। क्षेत्र के थानो में एंटी रोमियो दल समय से भेजें। क्राइम संबंधी दर्ज होने वाली घटनाओं का विवरण कार्यालय में मंगाकर स्वयं जानकारी लें। हत्या एवं बलात्कार की घटनाओं की क्षेत्राधिकारी खुद घटना स्थल का निरीक्षण करें। इस मौके पर अपर एसपी बलवंत चैधरी, क्षेत्राधिकारी नगर विजयेन्द्र द्विवेदी, राजापुर सुरेश प्रसाद शर्मा, मऊ इश्त्याक अहमद, मुख्य अग्नि शमन अधिकारी यतीन्द्र नाथ, क्षेत्राधिकारी लाइन रजनीश कुमार यादव मौजूद रहे।

पैदल गश्त कर जानी समस्यायें

मंगलवार की देर शाम पुलिस कप्तान मनोज कुमार झा ने पुलिस बल के साथ शहर के ट्राफिक चैराहा, बस स्टैन्ड, काली देवी चैराहा, भगवानदीन चैराहा, जामा मस्जिद, पुरानी बस्पताल, धुस मैदान, पुरानी बाजार, सब्जी मण्डी व पुरानी कोतवाली चैराहे का पैदल भ्रमण कर व्यापारियों एवं आम जनता से मिलकर समस्यायें सुनी। उन्होंने समस्या निस्तारण को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली व प्रभारी यातायात को निर्देशित किया है। इसके अलावा उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा एवं जागरुकता के लिए शहर के ट्राफिक चैराहा में होर्डिग लगवाया है।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें