< भाकियू नेताओं ने समस्याओं के निदान को सौपा ज्ञापन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक तहसील अध्यक्ष की अध्यक्षता म"/>

भाकियू नेताओं ने समस्याओं के निदान को सौपा ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक तहसील अध्यक्ष की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान किसानों की समस्याओं के निराकरण बाबत चर्चा की गई। इसके बाद किसानों ने चार सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम सदर को सौपा है।

बुधवार को तहसील परिसर में किसान समस्याओं को लेकर भाकियू के तहसील अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। जिसमें किसानों ने समस्याओं से अवगत कराया। इसके बाद चार सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम सदर को सौपा है। बैठक में कहा कि किसान अन्ना प्रथा की भयावह स्थिति से जूझ रहा है। जिस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगना चाहिये। कहा कि पशुओं के टीकाकरण, गेंहू खरीद पर विशेष ध्यान दिया जाये। पेयजल की भी लोगों ने समस्यायें बताई है। जिनका अविलम्ब निस्तारण हो। कहा कि मृदा परीक्षण व अन्ना प्रथा पर प्रशासन से मांग की है कि आगामी खरीफ फसल की बुआई के पहले ज्यादा से ज्यादा किसानों को हेल्प कार्ड प्रदान कर लाभान्वित कराया जाये। अन्ना प्रथा से निजात दिलाने की शासन की निर्धारित कार्य योजना से किसानों को अवगत करायें। मांग किया कि इस कुप्रथा पर पूर्णरूप से रोक लगाने के लिए न्याय पंचायत स्तर से ठोस कार्य योजना बने।

बिजली के बिलों में गडबडी पर ब्लाक अध्यक्ष नरेश सिंह ने कहा कि किसान दिवस में अप्रैल माह में बिल संशोधन के लिए ब्लाकवार कैम्प लगाने के निर्देश डीएम ने दिए थे, किन्तु शिथिलता के चलते कार्य धीमी गति से चल रहा है। जिससे किसान परेशान हैं। मांग किया मुनादी कराकर किसानों के बिल संशोधित कराये जाये। तहसील में लगे वाटर कूलर शो पीस बनकर रह गए हैं। जिसे ठीक कराकर राहत प्रदान करें। इस मौके पर दर्जनों किसान मौजूद रहे।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें