< जल संरक्षण के प्रति हों जागरूक, नहीं भुगतने होंगे परिणाम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News शहर के केंद्रीय विद्यालय में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

जल संरक्षण के प्रति हों जागरूक, नहीं भुगतने होंगे परिणाम

शहर के केंद्रीय विद्यालय में हुआ कार्यक्रम का आयोजन

जल संरक्षण के प्रति लोगों को किया गया जागरूक

गर्मी के मौसम में तेजी के साथ जल स्तर नीचे खिसकता जा रहा है। प्राचीन जल श्रोत भी अस्तिवहीन हो गए है। ऐसे में हर ओर पानी की मारामारी मची हुई है। कारण पूर्व के सालों में जल संरक्षण के लिए कोई पहल नहीं की गई जिससे इसके भयावह परिणाम लोग भुगत रहे है। एक संस्था के द्वारा लोगों को इससे आगाह कराकर जल संरक्षण के लिए जागरूक किया जा रहा है। शहर के केंद्रीय विद्यालय में फ्रेंड्स क्लब सोसाइटी के तत्वाधान में जल बचाओ महोबा बचाओ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें वहां मौजूद  छात्र छात्राओं, शिक्षकों व अन्य लोगों को जल संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया। सोसाइटी के अंचल सोनी ने कहा कि जल ही जीवन है और इसके बिना इसकी कल्पना नहीं की जा सकती है।

जल स्तर तेजी से नीचे खिसक रहा है। जल संरक्षण के प्रति यदि लोग जागरूक नहीं होंगे तो सके भयावह परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कहा कि लोग जल संरक्षण करें और दूसरों को भी इसे लेकर जागरूक करें। इस दौरान प्रधानाचार्य आरबी द्विवेदी, सोसाइटी के डा. जितेंद्र शुक्ला, डा. उर्मणि, डा. महेंद्र, शैलेश गुप्ता, विजय सेन, पंकज चौरसिया आदि ने भी जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक किया। बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं व शिक्षक मौजूद रहे। बाद में सभी को जल संरक्षण करने की शपथ दिलाई गई।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें