< जिलाधिकारी ने विकास भवन का किया निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

जिलाधिकारी ने विकास भवन का किया निरीक्षण

जिलाधिकारी आरपी पांडेय द्वारा सीडीओ का चार्ज मिलने पर सबसे पहले उन्होंने विकास भवन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 4 अधिकारी, 19 कर्मचारी गैरहाजिर मिले। जिनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए कार्यालय में उपस्थित रहने की सख्त हिदायत दी है।

बताते चले कि सीडीओ का चार्ज मिलते ही डीएम आरपी पांडेय ने मंगलवार की दोपहर कुछेछा स्थित विकास भवन का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होने कुल 22 कार्यालयों का निरीक्षण किया। जिसमें 4 अधिकारी 19 कर्मचारी गैरहाजिर मिले। 

सभी गैरहाजिर लोगों से डीएम ने स्पष्टीकरण मांगते हुए सभी को कड़ी चेतावनी दी कि वह समय पर कार्यालयों में उपस्थित हों और समय से जाएं। उन्होंने नदारद अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि सुबह 9 से 11 बजे तक वह कार्यालय में उपस्थित रहकर जनता की समस्याओं को सुनें। ताकि लोगों की समस्याओं को दूर किया जा सके। निरीक्षण के दौरान विकास भवन स्थित शौचालयों में काफी गंदगी देख सभी कार्यालयाध्यक्षों व नाजिर पर नाराजगी जताई।

परिसर में साफ सफाई संतोषजनक न मिलने पर डीपीआरओ को सफाई कराने के निर्देश दिए। कहा कि सभी लोग भ्रमण पंजिका में कार्यालय में उपस्थित न होने का कारण दर्ज करें। विकास भवन परिसर में लगी होर्डिग आंधी में गिर जाने के कारण उन्हें ठीक न कराने पर नाजिर को तत्काल होर्डिग ठीक कराने के निर्देश दिए। साथ ही सभी कार्यालय अध्यक्ष को निर्देशित किया कि होर्डिंग बल्ली में न लगवाकर लोहे के फ्रेम में लगवाएं ताकि वह सुरक्षित रह सकें। निरीक्षण के बाद डीएम द्वारा सीडीओ के कक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की गई।


 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें