< सोनो ग्राफी मशीन संचालन के लिए डाॅक्टर तैनात किया जाए Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं मंे सुधार कराने महिलाओं ने "/>

सोनो ग्राफी मशीन संचालन के लिए डाॅक्टर तैनात किया जाए

जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं मंे सुधार कराने महिलाओं ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

जिला की 10 लाख जनसंख्या है जिनके स्वास्थ की जिम्मेवारी एक मात्र जिला चिकित्सालय के उपर निर्भर है लेकिन जिला चिकित्सालय में भारी अव्यवस्थाए होने के चलतें जिले के लोगो को समुचित ईलाज नही मिल पा रहा है। जिसका मुख्य कारण डाॅक्टरो की कमी तथा मशीने संचालन करने वाले दक्ष कर्मचारी न होना है जिला चिकित्सालय में 10 लाख की लागत से सोनो ग्राफी मशीन स्थापित है लेकिन उसको संचालन करने के लिए दक्ष डाॅक्टर नही है। जिससे महिलाओ तथा पीडितो को जिला से बाहर सतनाए छतरपुर सोनो ग्राफी कराने के लिए जाना पडता है। जिला चिकित्सालय प्रबंधन द्वारा व्यवस्था के तोर पर प्रत्येक रवीवार को सतना से एक डाॅक्टर सोनो ग्राफी संचालन के लिए तैनात किया गया था लेकिन उनका भी प्रत्येक रवीवार आना निश्चित नही है जिससे जिले की महिलाए तथा आम लोग भारी परेशान है। इसी प्रकार लोगो को ब्लड समय से नही मिल पाता तथा ब्लड की काला बजारी भी होती है।

इन तमाम परेशानियों के चलतें जिले के लोग ईलाज के अभाव मंे भारी परेशान है। जिला चिकित्सालय की उक्त तमाम अव्यवस्थाओं को लेकर महिला शक्ति विश्व हिन्दू परिषद की जिला अध्यक्ष कल्पना सिंह चैहान के नेत्रत्व में ज्ञापन सौपतें हुए जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाए सुधारने की मांग की है। ज्ञापन देने वालो मंे महिला मांेर्चा की अध्यक्ष आशा गुप्ताए उर्मिला कुशवाहाए रानी पाठक सहित अनेक महिलाए उपस्थित रही।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें