< दंग रह जायेंगे तमाशाई  डूबी कश्ती अगर उभर आई Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दंग रह जायेंगे तमाशाई

डूबी कश्ती"/>

दंग रह जायेंगे तमाशाई  डूबी कश्ती अगर उभर आई

दंग रह जायेंगे तमाशाई

डूबी कश्ती अगर उभर आई ।।

युवा शायर ताबिश नैयर उर्दू शायरी का वो उभरता नाम है जो उर्दू शायरी की दुनिया मे  दमोह जिले का नाम  देश भर में रौशन कर रहे है। जिससे दूसरे शहरों व प्रांतों में ना सिर्फ अपने मध्यप्रदेश बल्कि देश का नाम भी रौशन कर रहे है , 5 मईं दिन को जबलपुर बोहरा बाग में हुए ऑल इण्डिया मुशायरे में देश के मशहूर शायरों के साथ दमोह जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी ग़ज़लों से धूम मचा दी जहाँ देश के प्रसिद्ध शायर अफ़ज़ल मंगलोरी ,अतुल अजनबी , शबाना शबनम , रफीक रीवानवी और भी दीगर शायरों के बीच अपने शायराना अंदाज और लहजे से साहित्य प्रेमियों का दिल जीत लिया । वही दूसरी तरफ  7 मई सोमवार को ताबिश नैयर ने छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर में हुये ऑल इण्डिया मुशायरे में अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शायरों के बीच हमारे दमोह जिले के साथ मध्यप्रदेश का नेतृत्व किया जहाँ भारत के कोने कोने से शायरों ने हिस्सा लिया वहाँ दमोह के शायर ताबिश नैयर भी शामिल हुए।

जिसमे प्रसिद्ध शायर नवाज़ देवबन्दी, मंज़र भोपाली ,तारिक क़मर लखनवी ,निकहत अमरोही ,इरफ़ान साहनी महाराष्ट्र, तनवीर गाज़ी अमरावती महाराष्ट्र, अतुल अजनबी ग्वालियर आदि शायरों के साथ शिरकत की और अपने कलमों ग़ज़लों से खूब वाहवाही लूटी जब ताबिश नैयर ने अपनी गज़ल " दंग रह जायेंगे तमाशाई । डूबी कश्ती अगर उभर आई ।। जो हवाओं का रुख बदलते है । बस उन्हीं के चिराग जलते है।।  पढ़ी तो  कार्यक्रम में जनता को झूमने पर मजबूर कर दिया।

अभी हाल ही में कटनी के अखिल भारतीय मुशायरा व कवि सम्मेलन में मध्यप्रदेश के राज्य मंत्री संजय पठान ने भी ताबिश नैयर को सम्मानित किया था इससे पहले जयपुर राजिस्थान में मिर्जा गालिब सोसायटी द्वारा भी सम्मानित हुए । इतने कम समय मे ही शायरी की दुनिया मे वो मुकाम हासिल किया है जो काफी मेहनतों के बाद लोगों को हासिल होता है ज्ञात रहे ताबिश नैयर मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध और महत्वपूर्ण सम्मान "दुष्यन्त कुमार अवार्ड से भी सम्मानित हो चुके है। अपने पिता अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शायर नैयर दमोही जी की तर्ज पर ताबिश नैयर भी अपने शहर अपनी मिट्टी का नाम जग में रौशन कर रहे है ।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें