< इंटरसिटी के इंजन में लगी आग के कारणों की बैठी जांच Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डीआरएम ने संबंधित स्टेशन मास्टर, निरीक्षक, गैंगमैन, "/>

इंटरसिटी के इंजन में लगी आग के कारणों की बैठी जांच

 

डीआरएम ने संबंधित स्टेशन मास्टर, निरीक्षक, गैंगमैन, गेट मैन को तलब किया

जांच के दौरान इनसे कारणों की होगी गहन पूछताछ, इंजन की अधिकारियों ने पड़ताल की

दो दिन पहले खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग के कारणों की जांच बैठा दी गई है। डीएसओ के आदेश पर डीआरएम झांसी ने सभी संबंधित स्टेशन मास्टर, गैंगमैन, पथ निरीक्षक और गेटमैनों को तलब किया है। इनसे गहन पूछताछ होगी। इंजन में आग क्यों लगी इसके कारण जानने को लेकर रविवार को अधिकारियों की टीम ने इंजन की भी जांच की। इंजन को झांसी ले जाया गया है। शनिवार को हरपालपुर रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस के इंजन में आग लग गई थी। लोको पायलट की सतर्कता के कारण बड़ी घटना तो टल गई लेकिन यात्रियों को तीन घंटे तक कड़ी धूप में रुकना पड़ा था। साथ ही कई यात्री दहशत में आकर नीचे कूद गए थे जिन्हें चोटें आ गईं।

झांसी मानिकपुर सेक्शन पर खजुराहो से उदयपुर जा रही ट्रेन इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसे ही बेलाताल रेलवे स्टेशन से चली तो इंजन गर्म होने लगा था। कुछ बचाव हो पाता कि हरपालपुर स्टेशन से पहले  के इंजन में आग लग गई। इंजन से धुंआ निकलते देख लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी और आपात कालीन अग्निशमन यंत्रों से आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। इस बीच यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए महा प्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे  इलाहाबाद के सीनियर डीएसओ ने सोमवार को मंडल रेल प्रबंधक झांसी कार्यालय में महोबा कुलपहाड़ बेलाताल सूपा, घुटइ के स्टेशन मास्टर ,व रेल पथ निरीक्षक महोबा, गैंगमैन 124 से 132 किलोमीटर तक के समस्त गैंगमैन , रेलवे गेट नंबर 400 से 423 ,तक के गेटमैन को बुलाया गया है। इसमें अलग अलग दृष्टिकोण से जांच होगी। रविवार को डीआरएम झांसी अशोक कुमार मिश्रा ने इंटरसिटी के इंजन की जांच की। अधिकारियों की टीम ने इसके कई एंगिल से फोटो भी लिए। इंजन को रात में ही झांसी ले जाया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें