< कस्बा बिरधा में खुलेआम बिक रही ओवर रेट शराब Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कस्बा बिरधा में स्थित देशी शराब की दुकान पर अनियमित्तायें थमने "/>

कस्बा बिरधा में खुलेआम बिक रही ओवर रेट शराब

कस्बा बिरधा में स्थित देशी शराब की दुकान पर अनियमित्तायें थमने का नाम नही ले रही है। नये वित्तीय वर्ष में नये ठेकेदार को जब से लाइसेंसी देशी शराब की दुकान आवण्टित हुयी है। अनेक प्रकार की अनियमित्ता हो रही है। एक अप्रैल से नया लाइसेंस एक वर्ष के लिये मिल गया लेकिन उसके बाद अभी तक दुकान के बाहर रेट सूची नही लिखी गयी। लोगों का आरोप है कि आबकारी विभाग के अधिकारियों से मिलीभगत कर कस्बे में खुलेआम ओवर रेट शराब बेच कर सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ायी जा रही है। पीएनबी शाखा के ठीक सामने स्तिथ दुकान जो कि कस्बा बिरधा के रिहायशी इलाके में है को हटाने के लिए ग्राम की महिलाओं ने एकत्रित होकर तालाबंदी कर दी थी।

तब प्रशासनिक अधिकारियों ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया था, लेकिन आबकारी विभाग के उदासीन रवैये के चलते आज तक इस मामले में कोई कार्यवाही नही हो सकी। आबकारी विभाग के नियमानुसार दुकान 12 बजे से खोली जायेगी लेकिन पूरे अप्रैल माह में दुकान सुबह 7 बजे ही खुल जाती थी। ग्रामीणों द्वारा जिलाधिकारी ललितपुर से ओवर रेटिंग की शिकायत की गयी। आरोप है कि शिकायत के बाद आबकारी विभाग की टीम निरीक्षण के नाम पर खानापूर्ति करके चली गयी। आज भी देशी शराब की दुकान के बाहर रेट सूची नही लिखी गयी है जबकि लाइसेंसी शराब की दुकान के बाहर रेट सूची चस्पा करना विभागीय नियमानुसार आवश्यक है।

बिरधा में 5 से लेकर 10 रूपये तक निर्धारित मूल्य से अधिक पर खुलेआम शराब बेचीं जा रही है। बिरधा स्तिथ देशी दुकान के बाहर बाल पेन्टिंग से केवल सादा और मसाला ही लिखा गया है लेकिन किसी भी ब्राण्ड के रेट नही लिखे गये है। जब मेन रोड पर स्थित देशी शराब की दुकान के यह हालात है तो ग्रामीण क्षेत्र में क्या स्तिथि होगी?

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें