< सांसद ने चौपाल में बताई सरकार की योजनाएं Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नगर में ग्राम स्वराज अभियान के तहत गुरुवार को सबका साथ सबका विका"/>

सांसद ने चौपाल में बताई सरकार की योजनाएं

नगर में ग्राम स्वराज अभियान के तहत गुरुवार को सबका साथ सबका विकास यात्रा का आयोजन हुआ। जिसमें बाँदा-चित्रकूट सांसद भौरों प्रसाद मिश्र ने कई गांव में चैपाल लगाकर लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जानकारी दी और समस्याओं के समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए।

मानिकपुर विधानसभा में शिवपुर, तिलौली, मनकुंवार, पूरबपताई, बरियारीकला, बरहा कोटरा और परदवां आदि ग्रामों में सबका साथ सबका विकास यात्रा लेकर सांसद भैरों प्रसाद मिश्रा पहुंचे। ग्रामीणों के दुख दर्द सुने और सरकार का गुणगान किया। शिवपुर में यात्रा का शुभारंभ करते हुए सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जो योजनायें चलाई जा रहीं हैं वह किसी जाति धर्म व संप्रदाय विशेष के लिये नहीं हैं। बल्कि जैसा प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 में नारा दिया था सबका साथ सबका विकास को धरातल पर लागू करने के लिए है। 

जो विकास में सबसे पीछे हैं उसको बराबरी पर लाने के लिये योजनाआं का लाभ दिया जा रहा है। चाहे वह महिलाओं को उज्ज्वला योजना, हर घर को शौंचालय, किसानों की आमदनी दोगुनी करने, हर घर तक बिजती पहुंचाने एवं प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पहुंचाने की बात हो। यात्रा के दौरान सांसद मिश्रा ने ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना तथा मौके पर उपस्थित अधिकारियों से समस्या का निराकरण कराया। सांसद ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जरूरत मंदों को सभी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिये एवं समस्याओं का ग्रामस्तर पर ही तत्काल निराकरण होना चाहिये।

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह, मण्डल अध्यक्ष श्याम नारायण शुक्ला, चन्द्र प्रकाश खरे, ब्लाक प्रमुख मऊ शिवाकान्त त्रिपाठी, हरिओम करवरिया, पुष्पराज सिंह, ओमनारायण दुबे, सुशील द्विवेदी, बीडीओ मऊ, ग्राम सचिव, लेखपाल, पीडब्लूडी, जल निगम विभागों के अधिकारी आदि मौजूद रहें।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें