< घर-घर जाकर देखे शौचालय, जल्द बनवाने का दिया आश्वासन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News शहर को ओडीएफ घोषित करने के लिए सरकार के साथ-साथ अब नगर पालिका भी प"/>

घर-घर जाकर देखे शौचालय, जल्द बनवाने का दिया आश्वासन

शहर को ओडीएफ घोषित करने के लिए सरकार के साथ-साथ अब नगर पालिका भी प्रयासरथ है। शहर को पूरी तरह खुले से शौच मुक्त बनने के लिए गुरुवार को नगरपालिका की टीम ने वार्ड नंबर एक के अंतर्गत मोहल्ला रामनगर पश्चिम का भ्रमण किया। सभी घरों में जाकर शौचालय देखा। कुल बावन घरों में शौचालय नहीं पाए गए, जिस पर कर्मचारियों ने आवेदन भरवाए और जल्दी ही शौचालय बनवाने का आश्वासन दिया।

खुले में शौच की प्रथा को समाप्त करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। शहर में कितने घरों में शौचालय नहीं है इसकी जानकारी करने के लिए नगरपालिका हर वार्ड के मोहल्लों का सर्वे कर रही है। इसी क्रम में गुरुवार को सफाई एवं खाद्य निरीक्षक संदीप कुमार ने अपनी टीम के साथ वार्ड नंबर एक के अंतर्गत मोहल्ला रामनगर पश्चिम का भ्रमण कर घर-घर शौचालय चेक किए। इस दौरान कुल बावन घर ऐसे मिले जिनके यहां पर शौचालय नहीं थे। पालिका टीम ने वहीं पर आवेदन भरवा लिए और कहा कि जल्दी ही शौचालय का पैसा खाते में भेज दिया जाएगा। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें