< अपर जिलाधिकारी ने पांच-पांच हजार के किया जुर्माना Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग द्वारा जांच में पाए गए अधोमानक आठ न"/>

अपर जिलाधिकारी ने पांच-पांच हजार के किया जुर्माना

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग द्वारा जांच में पाए गए अधोमानक आठ नमूनों में अपर जिलाधिकारी न्यायालय ने पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं विभाग द्वारा पूर्व में लिए गए चार नमूनों में एक नमूना असुरक्षित व तीन अधोमानक पाए गए है। जिस पर विभाग ने संबंधितों के खिलाफ न्यायालय में वाद दायर किया है।

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा वर्ष 2016 व 17 में अलग अलग मिश्रित दूध, गाय का दूध व खोया के आठ नमूने लेकर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा था। जिस पर प्रयोगशाला में जांच के बाद सभी नमूने अधोमानक पाए गए। विभाग ने प्रयोगशाला की रिपोर्ट के आधार पर सभी के खिलाफ अपर जिलाधिकारी न्यायालय में वाद दायर किया। 

मामले में विचारण के बाद अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल ने सभी पर पांच पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। मिश्रित दूध का नमूना फेल पाए जाने पर सिकहुला बांदा निवासी अवधेश कुमार यादव, बलराम निषाद, गडरिया बांदा निवासी शम्भू ¨सह, राठ के जखेड़ी निवासी छिम्मा, सिसोलर के भुलसी निवासी आशीष व ललपुरा के पौथिया गांव निवासी मुकेश साहू पर जुर्माना लगाया है। वहीं कानपुर के सुंदर नगर पनकी निवासी रामनारायण गुप्ता पर खोया का नमूना फेल पाए जाने व बांदा के सिकहुला गांव निवासी मनोज सिंह पर गाय का दूध का नमूना फेल पाए जाने पर जुर्माना लगाया है। 

अभिहित अधिकारी विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि अलग अलग लिए गए चार नमूने प्रयोग शाला में फेल पाए गए है। जिनमें एक नमूना असुरक्षित पाया गया है जबकि तीन नमूने अधोमानक पाए गए है। जिस पर संबंधित न्यायालय में इसके खिलाफ वाद दायर किया गया है। 

उन्होंने बताया कि मौदहा के पिपरौदा गांव निवासी संजय गुप्ता के यहां से लिया गया किस्मत प्रीमियम क्वालिटी सुगंधित सुपारी का नमूना जांच में असुरक्षित पाया गया है। जिस पर उनके खिलाफ एसीजेएम कोर्ट में वाद दाखिल किया गया है। 
वहीं राठ चैबट्टा स्थित मिठाई की दुकान से लिए गए बर्फी का नमूना अधोमानक पाए जाने पर अमन अग्रवाल, मुस्करा निवासी अनिल कुमार अग्रवाल की दुकान से पेड़ा का नमूना अधोमानक पाए जाने पर अपर जिलाधिकारी न्यायालय में वाद दायर किया गया है। वहीं मुख्यालय के कांशीराम कालोनी निवासी पंडित स्वीट्स के मुन्ना दीक्षित के यहां से लिया गया खोया का नमूना अधोमानक पाया गया है। जिस पर उनके खिलाफ भी वाद दायर किया गया है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें