< डीआईजी जेल ने जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डीआईजी जेल बी.आर. वर्मा ने जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण। डीआ"/>

डीआईजी जेल ने जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण

डीआईजी जेल बी.आर. वर्मा ने जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण। डीआईजी के पहुचंते ही कारागार में हड़कंप मच गया। वहां पहुंचने के बाद उन्होंने स्वंय कैदियों के बैरक में जाकर उनकी समस्याओं को सुना और उसके निस्तारण के कहा। 
मंगलवार को सुबह इलाहाबाद से आए डीआइजी जेल बीआर वर्मा ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। यह निरीक्षण सुबह साढ़े दस बजे से शुरू हुआ। जो करीब पांच घंटे तक चला। इस दौरान उन्होंने जेल की सभी बैरकों में जाकर कैदियों से उनकी समस्याओं के बारे में जाना। जहां पर कैदियों ने उन्हें जेल संबंधी कोई समस्या नहीं बताई। निरीक्षण के समय उनके साथ जेल अधीक्षक एचबी सिंह भी मौजूद रहे। 

जेल अधीक्षक ने बताया कि इस समय जिला कारागार में करीब पौने नौ सौ कैदी जेल में है। जिनमें चालीस महिलाएं भी शामिल है। महिला बैरक में भी जाकर उन्होंने उनकी समस्या सुनी। कैदियों के रसोईघर में जाकर वहां पर कैदियों के खाने की गुणवत्ता को भी परखा। जिला कारागार में साफ सफाई की डीआइजी ने सराहना की और इसी तरह से जेल को साफ व स्वच्छ रखने की बात कही। अचानक डीआइजी के औचक निरीक्षण से जेल प्रशासन में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। 

इस मौके पर डिप्टी जेलर अजय कुलवंत, अखिलेश मिश्रा सहित अन्य स्टाफ के लोग उपस्थित रहे। पांच घंटे के इस निरीक्षण में डीआइजी को जेल में किसी भी तरह की कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। चिकित्सकीय सेवाओं के बारे में भी उन्होंने जेल प्रशासन से आवश्यक जानकारी हासिल की।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें