< जलस्रोतों को पुर्नजीवित करने का प्रबंध करना होगा : गोविंद सिंह Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के तत्वाधान में राजनगर का विकासखंड "/>

जलस्रोतों को पुर्नजीवित करने का प्रबंध करना होगा : गोविंद सिंह

मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के तत्वाधान में राजनगर का विकासखंड स्तरीय जल संसद 2018 का आयोजन ग्राम पंचायत लखेरी में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गोविन्द सिंह टुरया रहे, जबकि कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप राजनगर नगर परिषद अध्यक्ष रचना विवेक पटैरिया थीं। 

जिलाध्यक्ष गोविंद सिंह टुरया ने जल संसद को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पानी की आवश्यकता के महत्व को समझना पड़ेगा। हमें अपनी जिम्मेवारी को निभाते हुए सभी जलस्रोतों को पुर्नजीवित करने का प्रबंध करना पड़ेगा जिसके लिए हमारी सरकार संकल्पित है। अगर हम सब आज नहीं चेते तो आने वाले समय में आगामी पीढ़ी को जलविहीन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। 

वहीं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि रचना विवेक पटैरिया ने कहा कि शुद्घ जल न केवल मानव जीवन के लिए आवश्यक है बल्कि पानी सभी को उपलब्ध हो इसके लिए जलस्रोतों का संरक्षण, संवर्धन और जीर्णोद्घार आवश्यक है। इसके लिए जनसमुदाय एवं भावी पीढ़ियों को जाग्रत करने की आवश्यकता है। 

इस मौके पर जन अभियान परिषद की विकासखंड समन्वयक क्षमा खरे ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। कार्यक्रम में जेएस तिवारी सीईओ जनपद पंचायत राजनगर, मोतीलाल शुक्ला जनपद सदस्य, एडवोकेट माधव शरण पाठक सहित अन्य अतिथियों ने भी अपने विचार रखे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें