< कलेक्टर की अध्यक्षता में ओबीसी महाकुंभ की बैठक सम्पन्न Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सागर संभाग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य म"/>

कलेक्टर की अध्यक्षता में ओबीसी महाकुंभ की बैठक सम्पन्न

सागर संभाग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में ओबीसी महाकुंभ का आयोजन 6 मई को बामोरा में किया जा रहा है। कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।  बैठक की शुरूआत कलेक्टर श्री सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन पर की गई बेहतर एवं व्यवस्थित तैयारियों के लिये सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। 

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि ओबीसी महाकुंभ में सागर संभाग के सागर, टीकमगढ़, दमोह, पन्ना एवं छतरपुर जिले के अन्य पिछड़ा वर्ग के अधिकाधिक हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जायेगा। इसमें पिछड़ा वर्ग विभाग की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं के हितग्राहियों को मुख्यमंत्रीजी के हाथों मंच से सम्मानित किया जायेगा। 

इस महाकुंभ के आयोजन के लिये कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अधिकारियों को संपूर्ण व्यवस्थायें बनाने के निर्देश बैठक में दिये। इस महाकुंभ में दिव्यांग, स्वसहायता समूह की महिलायें एवं अन्य हितग्राही शामिल होंगे। संभाग के पांचों जिलों से हितग्राहियों को आयोजन स्थल तक लाने की बेहतर व्यवस्था की जाये यह निर्देश बैठक में श्री सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को दिये। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर सभी जनपद पंचायत के सीईओ से वाहनों के रूट-चार्ट तैयार कर 3 मई तक संबंधित एसडीएम को सौपना सुनिश्चित करें। इसके लिये सरपंच एवं सचिव, रोजगार सहायक अपने-अपने ग्राम पंचायत में बैठक कर अधिक से अधिक हितग्राहियों को कार्यक्रम स्थल लाना सुनिश्चित करे।  

इसके अलावा आयोजन स्थल पर हितग्राहियों के बैठने की व्यवस्था बेहतर तरीके से करने के निर्देश कलेक्टर श्री सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को दिये। कार्यक्रम स्थल पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों की नामवार ड्यूटी, विभागों की प्रदर्शनी, स्टॉल लगाने के लिये निर्देशित किया। कार्यक्रम स्थल पर बुन्देलखण्ड की जीवन शैली दिखाने वाली स्टॉल लगाने के लिये कहा। इसमें उद्यानिकी विभाग, जनअभियान परिषद, महिला बाल विकास विभाग, कृषि विभाग एवं अन्य विभाग शामिल है। उन्होंने सागर संभाग के पिछड़ा वर्ग के प्रतिभावान युवक-युवतियों जिनके द्वारा उत्कृष्ट कार्य, खेल प्रदर्शन किया गया है उन्हें चिन्हित कर कार्यक्रम स्थल पर सम्मानित करने की उचित व्यवस्था करने के निर्देश बैठक में अधिकारियों को दिये।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने प्रायवेट एवं शासकीय कॉलेजों में अध्ययनरत पिछड़ा वर्ग छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचाने के निर्देश प्राचार्यों को दिये। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अनुराग वर्मा, अपर कलेक्टर प्रभा श्रीवास्तव, जिला पंचायत सीईओ चन्द्रशेखर शुक्ला,  सहायक कलेक्टर गौरव बैनल, संयुक्त कलेक्टर डी.पी. द्विवेदी, सीपी पटेल, एसडीएम एल.के. खरे, बी.बी. पाण्डे, जनपद पंचायत के समस्त सीईओ एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें