< मजदूर दिवस पर गल्ला मण्डी में पल्लेदारों ने की हड़ताल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मजदूरी बढ़ाये जाने की उठायी मांग, व्यापारियों को हुई परेशा"/>

मजदूर दिवस पर गल्ला मण्डी में पल्लेदारों ने की हड़ताल

मजदूरी बढ़ाये जाने की उठायी मांग, व्यापारियों को हुई परेशानी

मई माह के प्रथम दिवस मजदूर दिवस के अवसर पर नवीन गल्ला मण्डी में आने वाली फसलों की तौल करने वाले मजदूरों ने हड़ताल कर दी। तौल में मिलने वाली धनराशि बढ़ाये जाने की मांग को लेकर की गयी हड़ताल से व्यापार पर व्यापक असर पड़ा। हड़ताल के बाद किसानों ने ट्रॉलियों से खुद ही बोरियां उतारकर तौल करायी, जबकि दुकानदारों को भी खासी मुसीबतों का सामना करना पड़ा।

नवीन गल्ला मण्डी स्थित दुकानों पर रोज की तरह आज भी फसलों की तौल जारी थी। इसी बीच पल्लेदारों ने हड़ताल कर दी। हड़ताल होने से गल्ला मण्डी की दुकानों पर सन्नाटा पसर गया। जगह-जगह ट्रैक्टरों का जाम लग गया। पल्लेदारों की हड़ताल होने पर व्यापारियों ने उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन हर प्रयास विफल रहा। पल्लेदारों की एक ही मांग थी कि उनकी मजदूरी बढ़ायी जाये, ताकि वह अपना व परिवार का भरण पोषण कर सके। कुछ ही समय में आलम यह हो गया कि मण्डी में फसल लेकर आने वाले किसानों ने ही अपने ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर लदी खाद्यान्न की बोरियां उतारीं और स्वयं तौल करायी। हड़ताल होने से व्यापारियों का खासी परेशानियां उठानी पड़ी। इस मौके पर गल्ला व्यापार मण्डल के अध्यक्ष अशोक अनौरा व पत्रकार अक्षय दिवाकर ने भी पल्लेदारों को काफी देर तक समझाया, लेकिन पल्लेदारों ने हड़ताल समाप्त नहीं की।

इस मौके पर मण्डी अध्यक्ष कल्याण सिंह यादव, जिलाध्यक्ष भजन लाल कुशवाहा, महामंत्री बल्लू पाल, संगठन मंत्री कल्लू, नरेंद्र कोरी, महेंद्र कोरी, हरीराम कुशवाहा, बन्टू, कल्लू साहू, बुल्लू प्रजापति, रमल रजक सहित अनेकों पल्लेदार मौजूद रहे।

About the Reporter

  • मोहम्मद नसीम

    जनपद ललितपुर में पत्रकारिता का एक लम्बा अनुभव लिए मोहम्मद नसीम की पारिवारिक पृष्ठभूमि भी इसी क्षेत्र से सम्बन्ध रखती है। राजनीतिक व सामाजिक मुद्दों पर इनकी गहरी पकड़ है।, ग्रेजुएट

अन्य खबर

चर्चित खबरें