< दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई फरियाद Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कर्वी कोतवाली के एक मोहल्ले की पीड़ित महिला नेे गांव के ही स्वजात"/>

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई फरियाद

कर्वी कोतवाली के एक मोहल्ले की पीड़ित महिला नेे गांव के ही स्वजातीय व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। तहरीर सौपने पर पुलिस ने रिपोर्ट में वास्तविकता न दर्ज कर महज छेडखानी में मामला दर्ज कर दिया। पुलिस पर पीड़िता ने आरोप लगाया कि इसके विपरीत मामले के आरोपी को बचाने के लिए पति पर झूठा मनगढंत आरोप लगाकर एक दूसरी महिला से दुराचार का आरोप लगवा कर जेल भेजने पर आमादा है। पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को सौपे गए पत्र में निर्दोष पति पर लगाये आरोपो की जांच कराकर इंसाफ की फरियाद लगाई है।

एसपी को सौपे गए पत्र में पीड़िता ने बताया कि विगत माह जब वह शौचक्रिया के लिए घर से बाहर गई थी तभी स्वजातीय युवक आ गया और मुंह दबाकर सूनसान स्थान ले जाकर अश्लील हरकत की। आरोप लगाया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने पर पुलिस ने अपराध संख्या 126/18 धारा 354 ख, 504, 506 के तहत दर्ज की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दुराचार के लिए प्रयास करते समय वह किसी तरह भाग निकली। शोरगुल मचाने पर तमाम लोग एकत्र हो गए। 100 डायल पर फोन करने पर पुलिस पहुंची और थाने जाने को कहा। थाना जाने पर मौखिक सूचना दी। इस पर दो पुलिस कर्मी मौके पर गए। जहां साडी व चप्पल बरामद होने पर फोटो खीची गई। पीड़िता ने बताया कि घर वापस आने पर आरोपी व उसके परिजन मुकदमें में सुलह का दबाव बनाने लगे। अभद्र भाषा का प्रयोग कर अपहरण कराने की धमकी दी है। पीड़िता ने बताया कि संबंधित न्यायालय में उक्त आशय का आवेदन देने पर धारा 164 के बयान के पश्चात डाक्टरी परीक्षण कराया गया।

पीड़िता ने एसपी को मंगलवार को सौपे गए पत्र में आरोप लगाते हुये कहा है कि आरोपी से साठगाठ के चलते पुलिस भी मुकदमें में सुलह का दबाव बनाते रहे। पति व गवाहों को जेल भेजने की धमकी दी गई। पीड़िता ने बताया कि गत दिवस कोतवाली पुलिस घर आकर पति के बारे में पूछताछ की। कहा कि पति ने आरोपी के पत्नी के साथ दुष्कर्म किया है। थाने आने के लिये कहकर चले गए। पीड़िता ने सौपे गए पत्र में मांग की है कि उसके साथ जघन्य अपराध करने के बावजूद आरोपियों को बचाया जा रहा है। उक्त प्रकरण को दबाने के लिए पति पर मनगढ़ंत आरोप लगाकर प्रताडना देने की योजना बनाई है। पत्र मं पीड़िता ने मामले की जांच कराकर इंसाफ दिलाने की मांग की है।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें