< कमिश्नर ने सिंचाई विभाग से तबल की पेयजल सप्लाई रिपोर्ट Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

कमिश्नर ने सिंचाई विभाग से तबल की पेयजल सप्लाई रिपोर्ट

बुन्देलखण्ड में लगातार कई वर्षो से पेयजल संकट अधिकांश क्षेत्रों में है। इस समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों की तरफसे दिशा निर्देश जारी है। लेकिन इसके बावजूद भी मऊरानीपुर के सपरार बांध में सूखे पड़े होने पर कोई तैयारियां नही हुई। जिसकी शिकायत जिलाधिकारी तक पहुंची। जब उन्होंने मुआयना किया तो अफसरों ने जून तक निर्वाध सप्लाई की बात कही। लेकिन मामला अप्रैल में ही बिगड़ गया। लोगों को पेयजल सप्लाई न मिलने की बात पर कमिश्नर कुमुदलता श्रीवास्तव ने सिंचाई विभाग से डेली सप्लाई की रिर्पोट तलब ली। कमिश्नर कुमुदलता श्रीवास्तव ने रिपोर्ट में अब की कार्य प्र्रगति भी मांगी है। उन्होंने कहा कि यदि इसमें कोताही होगी तो बक्शा नहीं जाएगा।

बताते चले कि मऊरानीपुर नगर में करीब 25 हजार लोगों को पेयजल सपरार बांध से मिलता है। बीते कई सालों में कई बार सूखा पड़ा लेकिन नगर की सप्लाई कभी बाधित नहीं हुई और नगर के लोगों को हमेशा सप्लाई मिलती रही। लेकिन इस बार बांध के हालात बेहद खराब है। अधिकांश हिस्सा सूखा पड़ा हुआ है। जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने अधिकारियों के साथ मौका का मुआयना किया था। इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों से सप्लाई पूछी तो संबंधित विभाग के अधिकारियों ने वादा किया था कि जून तक पानी दे दिया जाएगा। वहीं बांध में ट्यूबवेल से भरवाने के लिए कहा था। साथ ही अफसरों को रात वहीं बिताने के निर्देश भी दिए थे। लेकिन कुछ ही दिन में सब प्लानिंग ढेर हो गई।


 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें