< पेयजल की हकीकत जानने के लिए विशेष सचिव ने किया दौरान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

पेयजल की हकीकत जानने के लिए विशेष सचिव ने किया दौरान

बुन्देलखण्ड में पेयजल योजना की हकीकत देखने के लिए दौरे में आये विशेष सचिव ग्राम विकास ने जिले के आधा दर्जन गांवों में जाकर वहां की पेयजल योजनाओं के संचालन के बारे में जानकारी ली। साथ ही जहां पर आठ घंटे पेयजल योजनाएं संचालित न होने पर सम्बंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। 

बैठक के दौरान विशेष सचिव सुरेन्द्रराम सोनकर कहा कि जल व जल संस्थान व पंचायती राज संस्थाएं पीने के पानी की व्यवस्था मुकम्मल कराएं। लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना, पेयजल की समस्या न हो। मुख्यमंत्री की यही प्राथमिकता है। जिले में जल निगम व जल संस्थान के जेई व एई के कार्यो में लापरवाही पाने पर उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल काम में सुधार लाने की बात कही। 

उन्होंने रविवार को खन्ना, नरायच, पौथिया, कुंडौरा जाकर वहां की हकीकत देखी और नाराजगी जताई। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि जल के अवैध कनेक्शन को वैध कराएं। ग्राम प्रधानों को एक माह का नोटिस दें। तोड़ी गई पाइपलाइन को ठीक कराकर जल की बर्बादी को रोका जाए। हैंडओवर की गई परियोजनाओं की समीक्षा की जाए। आपूर्ति किए जा रहे पानी में क्लोरीन की पर्याप्त मात्रा मिलाई जाए।

बैठक में सीडीओ, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी व जल निगम व तल संस्थान के अभियंताओं के साथ साथ खंड विकास अधिकारी व सचिव ग्राम पंचायत भी उपस्थित रहे।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें