< हजारों लीटर कच्ची शराब बरामद, छह भट्टियां भी की बर्बाद Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जमीन में सड़ रहा हजारों लीटर लहन किया नष्ट

क"/>

हजारों लीटर कच्ची शराब बरामद, छह भट्टियां भी की बर्बाद

जमीन में सड़ रहा हजारों लीटर लहन किया नष्ट

कच्ची शराब के कुख्यात गढ़ चीरा में फिर दविश

पुलिस व आबकारी विभाग ने की संयुक्त कार्यवाही

रविवार को कच्ची शराब के कुख्यात गढ़ ग्राम चीरा में पुलिस व आबकारी विभाग ने संयुक्त रूप से दविश देकर व्यापक कार्यवाही की। मौके पर हजारों लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गयी। जमीन के अंदर दबा कर रखा गया हजारों लीटर लहन और भट्टियां भी बर्बाद की गयी। इस कार्यवाही के बाद अवैध कच्ची शराब के कारोबार से जुड़े लोगों में हडक़म्प मच गया। हालांकि इतनी बड़ी कार्यवाही के बाद भी शहर में देर शाम यथा स्थानों पर अवैध कच्ची शराब बिकती हुई पायी गयी।

जिले में कुटीर उद्योग का रूप धारण कर चुका कच्ची शराब का अवैध गोरखधंधा सहालग में जोर पकड़ रहा है। लगातार मिल रहीं शिकायतों को गंभीरता से लेते हुये जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह ने कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने के आदेश जारी किये। आदेश मिलते ही क्षेत्राधिकारी सदर हिमांशु गौरव व आबकारी विभाग ने सोमवार को संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुये कच्ची शराब के कुख्यात गढ़ कहे जाने वाले ग्राम चीरा में दविश दी। चीरा में दविश की भनक लगते ही लोगों में भगदड़ मच गयी। पुलिस पूरे दलबल के साथ दविश देने पहुंची। जहां पुलिस ने कच्ची शराब की छानबीन शुरू कर दी। मौके पर पुलिस ने जांच के दौरान करीब 3600 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की है। वहीं कच्ची शराब बनाने के लिए धधक रहीं छह भट्टियों को भी तोडक़र नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में जांच की तो पाया कि पेड़ व पत्तियों की आड़ में और जमीन के अंदर प्लास्टिक के ड्रमों में कच्ची शराब बनाने के काम आने वाला लहन सडऩे के लिए रखा गया था। इन प्लास्टिक के ड्रमों को पुलिस ने जमीन के अंदर से जेसीबी की मदद से खुदवाकर वाहन निकलवाया और लहन नष्ट कर दिया। पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारियों ने इस दविश के दौरान कुल 50 हजार किलोग्राम लहन नष्ट किया।

इस मौके पर क्षेत्राधिकारी सदर हिमांशु गौरव, शहर कोतवाल ए.के.सिंह चौहान, आबकारी निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी, आबकारी निरीक्षक अमित कुशवाहा, मण्डी चौकी प्रभारी मसीद खान के अलावा आबकारी विभाग से प्रधान आबकारी सिपाही जागेश्वर, सिपाही रजनीकान्त पाल, सुरेन्द्र, अरूण, रविन्द्र, महिला सिपाही दीपा सहित अन्य अधिकारी व पुलिस बल मौजूद रहा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें