< यातायात नियमों को तोडऩा वाहन चालकों को पड़ेगा मंहगा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नो-एण्ट्री में जबरन घुसे ट्रक का किया चालान

यातायात नियमों को तोडऩा वाहन चालकों को पड़ेगा मंहगा

नो-एण्ट्री में जबरन घुसे ट्रक का किया चालान

शहर में लागू वन-वे प्रणाली का सख्ती से पालन कराने के लिए अब यातायात विभाग हरकत में आ गया है। आये दिन लगने वाले जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए जहां एक ओर नगर पालिका परिषद ने जिलाधिकारी के आदेश पर अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया है तो वहीं अब यातायात विभाग भी नो-एण्ट्री में जबरन घुसने वाले भारी वाहनों पर सख्ती से पेश आ रहा है। इसी क्रम में रविवार को नो-एण्ट्री में जबरन घुस रहे ट्रक को यातायात पुलिस कर्मियों ने रोकते हुये चालान काटकर जुर्माना वसूल किया।

यातायात उप निरीक्षक नरेन्द्र सिंह ने कहा कि पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार विजेता के संयुक्त आदेश एवं यातायात क्षेत्राधिकारी हिमांशु गौरव के निर्देशन में यातायात व्यवस्था सुद्रढ़ बनाये जाने के लिए विभाग द्वारा सख्ती से कार्यवाहियां शुरू कर दी गयी हैं। उन्होंने शहरवासियों से आह्वान किया कि यातायात नियमों का पालन करते हुये वाहन का संचालन करें और वाहन सम्बन्धित कागजात साथ में अवश्य रखें। आरक्षी दीपक दुबे ने बताया कि वह काफी लम्बे समय से सरकारी वाहन का चला रहे हैं। बताया कि उन्होंने कई सडक़ हादसे ऐसे देखे हैं, जो कि यातायात नियमों की अनदेखी करने के कारण घटित हुये। इसलिए उन्होंने दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट और चार पहिया वाहन चालकों से सीट बेल्ट अवश्य पहनने का आह्वान किया।

वाहन चैकिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास से नो-एण्ट्री में जबरन घुसे चले आ रहे ट्रक को पकडक़र तत्काल उसका चालान कर 2100 रुपये का शमन शुल्क वसूल किया गया। इस दौरान एसआई यातायात नरेन्द्र सिंह, आरक्षी इशरार खान एवं आरक्षी दीपक दुबे मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें