< बेकाबू डम्पर ने एक युवक समेत गाय को कुचला, मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News महिला व मासूम घायल, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम

बेकाबू डम्पर ने एक युवक समेत गाय को कुचला, मौत

महिला व मासूम घायल, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम

एएसपी व एसडीएम के आश्वासन पर शांत हुआ मामला

बेकाबू डम्पर चालक की लापरवाही से मुख्यालय में हडकंप मच गया। अनियंत्रित हुआ डम्पर चार पहिया वाहन को ठोकर मारकर युवक को कुचल दिया और सड़क किनारे लगे तीन विद्युत पोलों को तोडते हुये दुकानों में जा घुसा। युवक की मौके पर मृत्यु हो गई। जबकि डम्पर की चपेट में आने से एक महिला समेत मासूम भी गंभीर रूप से घायल हुये हैं। वहीं एक गाय की ठोकर लगने से मृत्यु हो गई। दुर्घटना को अंजाम देने वाला चालक डम्पर छोड़कर मौके से फरार हो गया। घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने बवाल काट दिया। घटना स्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक, तीनो तहसील के एसडीएम, सीओ समेत समस्त थानो के थानाध्यक्ष भारी पुलिस व पीएसी बल के साथ पहुंचकर मामला शात कराया। घटना से परिवारीजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम को मर्चरी भेजा है।

अफरा-तफरी मचाने वाली से दुर्घटना बीती रात मुख्यालय के बनकट पावर हाउस के समीप 11 बजे हुई। बताया गया कि पहाडी के चैरा गांव का संदीप गुप्ता उर्फ लेखपाल पुत्र रजमोहन गुप्ता मुख्यालय के पावर हाउस में किराए के मकान में रहकर फल का ठेला लगाकर परिवार का भरण-पोषण करता था। रात्रि में पान की गुमटी में खडा था। यहीं पर बैठी बनकट गांव की चैबी देवी (52) पत्नी बद्री प्रसाद व रामलखन की दस वर्षीय पुत्री खुशी मौजूद थी। इस दौरान पहाडी की ओर से आ रहे तेज रफ्तार डम्पर ने देखते-देखते वहां खडी चार पहिया वाहन में जोरदार ठोकर मार दिया। बेकाबू हुआ डम्पर किनारे लगे तीन विद्युत पोल को तोडते हुए गुमटी में खडे युवक संदीप गुप्ता को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। इस दौरान वहीं बैठी चैबी देवी व खुशी भी चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गये। अनियंत्रित डम्पर की ठोकर लगने से एक गाय की मौत हो गई। इस दौरान दो-तीन दुकानो को तोडता हुआ डम्पर चालक फरार हो गया।

यह देखकर वहां ग्रामीणों का हुजूम एकत्र हो गया। आनन-फानन बनकट प्रधान प्रतिनिधि विद्यासागर यादव ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना से ग्रामीणों में रोष व्याप्त रहा। दुर्घटना को अंजाम देने वाले डम्पर चालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर मार्ग जामकर हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चैधरी पुलिस बल के साथ पहुंचे और ग्रामीणों को किसी तरह शांत कराया। ग्रामीणों ने मांग किया कि दिनरात चलने वाले ट्रको से आये दिन दुर्घटनायें हो रही है। ऐसे में नोइंट्री शहर के अंदर व्यवस्था की जाये। इसके अलावा तेज गति पर पाबंदी लगे। इस पर एएसपी ने कार्यवाही का भरोसा दिया है। विद्युत पोल टूटने से चार घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रही।

ओवरब्रिज से भारी वाहनों का प्रवेश होगा वर्जित

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झां ने ओवरब्रिज में आये दिन जाम व दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया है।

एसपी के निर्देशन पर क्षेत्राधिकारी यातायात/नगर विजयेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि जाम व दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने के लिए सवेरे छह से दस बजे तक, दोपहर एक से दो बजे तक, शाम छह से रात्रि नौ बजे तक भारी वाहनों का ओवरब्रिज से प्रवेश वर्जित रहेगा। बताया कि बेडीपुलिया चैराहे से कर्वी शहर की ओर, लोढवारा मोड तिराहा से कर्वी शहर की ओर व रेलवे क्रासिंग खोह से कर्वी शहर की ओर, पुलिस अधीक्षक आवास सोनेपुर तिराहे से कर्वी शहर की ओर जाने वाले भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा। इस कार्यवाही से मुख्यालय के दुकानदार व आमजन ने राहत महसूस करते हुये पुलिस प्रशासन की सराहना की है।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें