< दस परीक्षा केन्द्रों में देंगे तीन हजार प्रशिक्षणार्थी परीक्षा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद में बीएलएड 2017 के प्रशिक्षणार्थियों के पहले सेमेस्टर की परी"/>

दस परीक्षा केन्द्रों में देंगे तीन हजार प्रशिक्षणार्थी परीक्षा

जनपद में बीएलएड 2017 के प्रशिक्षणार्थियों के पहले सेमेस्टर की परीक्षा 1 से 3 मई तक जिले के दस परीक्षा केंद्रों में होगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा मे नकल न हो सके इकसे भी पूरे इंतजाम किये गये। सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेटों के साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए हैं। परीक्षा के लिए कापियां आ चुकी हैं। 

बीएलएड परीक्षा के लिए तैयारियां कई दिनों से चल रही हैं। 2017 बैच के तीन हजार प्रशिक्षणार्थी इस परीक्षा में प्रतिभाग करेंगे। परीक्षा के लिए दस परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया है। परीक्षा की निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों, सेक्टर मजिस्ट्रेटों, और कक्ष निरीक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है। थोड़ी बहुत जो तैयारियां बची हैं उनको भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

हर परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। परीक्षा कड़ी निगरानी में कराई जाएगी। परीक्षा के लिए कापियां आ चुकी हैं। डायट प्राचार्य भगवत पटेल ने कहा है कि केंद्र व्यवस्थापक कापियां प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा संबंधित सभी तैयारियां लगभग पूरी हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें