< विजिलेंस टीमों द्वारा बिजली चोरी के विरूद्ध कार्यवाही Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सागर क्षेत्र की विजिलेंस टीमों द्वारा दमोह शहर में विद्युत कने"/>

विजिलेंस टीमों द्वारा बिजली चोरी के विरूद्ध कार्यवाही

सागर क्षेत्र की विजिलेंस टीमों द्वारा दमोह शहर में विद्युत कनेक्शनों की सघन जॉच की जा रही है। शहर के चिहिन्त क्षेत्रों मे यथा मॉगज वार्ड, बिलवारी मुहल्ला, सुलतानी मुहल्ला, नूरी नगर, देहात थाना, साहू तिगड्डा, शंकर कवाड़ी, शिवशक्ति कालोनी एवं चमन चैक आदि स्थानों में उड़नदस्ता दलों द्वारा सघन जांच की कार्यवाही गत दिवस की गई। जिसके तहत 202 कनेक्शनों की सघन जांच की गई जिसमें 65 कनेक्शनों में अनियमितता पाई गई। डायरेक्ट अवैध रूप से 50 कनेक्शनों में पोल वाक्स/एल.टी. लाईन से सीधे तार जोड़कर अवैध रूप उपयोग, मीटर से छेड़छाड़ कर, सर्विस लाइन काटकर अनाधिकृत रूप से तथा स्वीकृत घरेलू कनेक्शन से दुकान में उपयोग करते पाये जाने पर विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के तहत प्रकरण तैयार कर विद्युत विच्छेदन किया गया। यह कार्यवाही निरंतर आगें भी जारी रहेगी।

कार्यपालन अभियंता (संचा/संधा) संभाग ने बताया जांच के दौरान दमोह शहर के बिंदन चैराहा में पप्पू साहू द्वारा मीटर में संट लगाकर विद्युत का अनाधिकृत उपयोग, कैलाशचंन्द्र द्वारा नया बाजार में मीटर से छेड़छाड़ कर अनाधिकृत उपयोग करते पाये गये एवं एक अन्य प्रकरण में शाहिदा बेगम पत्नि नबीबक्स, नया बजार के तास मेस्को स्कूल में घरेलू कनेक्शन से तथा एल.टी. लाईन से अतिरिक्त तार जोड़कर स्कूल में अनाधिकृत उपयोग पाये जाने पर धारा 135 के तहत प्रकरण तैयार किया गया।

उपभोक्ताओं के विरूद्ध की जाने वाली कार्यवाही में 12 उपभोक्ताओं के परिसर में अन्य अनियमितताओं के प्रकरण तैयार किये गये हैं। कार्यपालन अभियंता (संचा/संधा) संभाग द्वारा दमोह शहर के उपभोक्ताओं से उनके परिसर में भार बढ़ाये जाने के संबंध में चालू योजना के अंतर्गत शीघ्र कार्यवाही किये जाने की अपील की हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें