< सहायक पेंशन अधिकारी 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पेंशन कार्यालय में चक्कर काटते रिटायर्ड अधिकारी, कर्मचारियों क"/>

सहायक पेंशन अधिकारी 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पेंशन कार्यालय में चक्कर काटते रिटायर्ड अधिकारी, कर्मचारियों के मुंह से यह सुनने तो हमेशा मिलता रहता है कि बिन रिश्वत के पेंशन भी नहीं मिलती, लेकिन शुक्रवार की इसकी तस्वीर भी उस वक्त क्लीयर हो गई जब सहायक पेंशन अधिकारी 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ गए। वह रिटायर्ड खेल व युवा कल्याण अधिकारी से 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए। कार्रवाई लोकायुक्त सागर द्वारा की गई है। जो फिलहाल जारी है ।बताया गया है कि जिला खेल व युवा कल्याण अधिकारी के पद पर पदस्थ रहे पीके भल्ला की सेवानिवृत्ति के बाद सहायक पेंशन अधिकारी मुकेश कुमार जैन द्वारा उनसे 7000 की रिश्वत मांगी गई थी। यह रिश्वत पेंशन निकाले जाने के नाम पर मांगी गई थी। इससे पहले भल्ला को कार्यालय के काफी चक्कट कटवाए गए। लेकिन पेंशन उनके खाते नहीं पहुंच सकी। बाद में भल्ला ने रिश्वत देने का मन तो बनाया, लेकिन लोकायुक्त को साथ लेकर।

शुक्रवार को लोकायुक्त सागर की टीम ने रेड करते हुए रंगे हाथों सहायक पेंशन अधिकारी मुकेश कुमार को 5000 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ लिया है। रिटायर्ड अधिकारी प्रमोद कुमार भल्ला 1 मार्च 2017 को अपने पद रिटायर हो गए थे। रिटायरमेंट के बाद उनकी राशि निकालने के लिए 7000 की मांग की जा रही थी। रिश्वत के बगैरकाम संभव नजर नहीं आ रहा था। इससे परेशान होकर भल्ला ने मामले की शिकायत लोकायुक्त सागर एसपी कार्यालय में दर्ज कराई। इसके बाद रिश्वत को लेकर हुई चर्चा की रिकॉर्डिंग सहित अन्य कार्रवाई हुई।जबकि शुक्रवार को रुपए 5 हजार की रिश्वत देना मुकर्रर किया गया। 

जैसे ही भल्ला ने जैन के हाथ में 5 हजार रुपए रिश्वत थमाई, लोकायुक्त टीम ने तत्काल ही जैन को नोटों से रंगे हाथों को पकड़ लिया और जैसे ही पानी में डाला हाथ रिश्वत से रंगे नजर आए।।लोकायुक्त टीआई द्वारा जैन के विरुद्ध अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें