< राज्यमंत्री ललिता यादव ने गेहूं खरीद केन्द्रों का किया निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News किसानों को गेहूं की तुलाई के लिये 3 दिन से परेशान होने व बोरों की "/>

राज्यमंत्री ललिता यादव ने गेहूं खरीद केन्द्रों का किया निरीक्षण

किसानों को गेहूं की तुलाई के लिये 3 दिन से परेशान होने व बोरों की तुलाई में पैसे लेने की शिकायतें मिलने पर छतरपुर विधायक और राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने आज कृषि उपज मण्डी में खरीद केन्द्रों का निरीक्षण किया और मौके पर किसानों द्वारा शिकायतें करने पर बरकौंहा समिति प्रबंधक संतोष गोस्वामी, अनगौर समिति सेल्समैन मनोज कुड़ेरिया और किसानों को पीने का पानी बैठने की व्यवस्था पर 5 रुपए में भोजन मण्डी में न दिए जाने की शिकायत पर कृषि उपज मण्डी सचिव सोहनलाल के खिलाफ मौके पर मौजूद छतरपुर एसडीएम रविन्द्र चौकसे को कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

पिछड़ा वर्ग-अल्पसंख्यक कल्याण, घुमक्कड़-अर्धघुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार) एवं महिला बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने जनता दरबार में किसानों द्वारा खरीद केन्द्रों में की जा रही मनमानी, परेशान करने के साथ ही तुलाई में पैसे लेने की शिकायत पर आज दोपहर कृषि उपज मण्डी छतरपुर के परिसर में खुले खरीद केन्द्रों का निरीक्षण किया। छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के बरकौंहा समिति द्वारा किसानों से 5 रुपए बोरा तुलाई वसूलने व 3 दिन से किसानों के गेहूं की तुलाई न करने पर समिति प्रबंधक संतोष गोस्वामी के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश एसडीएम को दिये। इसी तरह अनगौर समिति द्वारा चना की खरीद में तुलाई के 70 रुपए लिये जाने की शिकायत किसान द्वारा किये जाने पर अनगौर समिति सेल्समैन मनोज कुड़ेरिया के खिलाफ भी एसडीएम रविन्द्र चौकसे को कार्यवाही के निर्देश दिये।

राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने गौरगांय खरीदी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। यहां किसानों द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई। वहीं कृषि उपज मण्डी परिसर में किसानों को छाया में बैठने के लिये टेन्ट व कुर्सी न होने और पीने का पानी न होने की शिकायत के साथ ही केन्टीन में खाना न मिलने की शिकायत की। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने केन्टीन का निरीक्षण किया और कृषि उपज मण्डी छतरपुर के सचिव से भोजन 5 रुपए में देने के निर्देश होने के बाद भी न देने की बात पूछी तो मण्डी सचिव गोलमाल जवाब देने लगे। वहीं प्राइवेट रूप से गल्ला बीनने वाली महिलाओं ने भी समिति प्रबन्धकों द्वारा कम पैसे देने की शिकायतें की। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने किसानों को हो रही परेशानी के लिये मण्डी सचिव की मुख्य भूमिका मानते हुये एसडीएम को कार्यवाही के निर्देश दिये।

राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने किसानों से इस दौरान कहा कि वह ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हर जनप्रतिनिधि आप सबके साथ है और किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने देंगे। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल उन्हें सूचित करें वह भ्रष्टाचार में लिप्त किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को नहीं छोड़ेगी। राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने छतरपुर एसडीएम रविन्द्र चौकसे को भी हिदायत दी कि वह खरीद केन्द्रों का निरीक्षण करें और किसानों को परेशान करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करें।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें