< अवैध रूप से चल रहे दस स्कूलों को बंद करने के दिये निर्देश Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद में शिक्षा का स्तर सुधारने के हेतु जिलाधिकारी द्वारा तीन टी"/>

अवैध रूप से चल रहे दस स्कूलों को बंद करने के दिये निर्देश

जनपद में शिक्षा का स्तर सुधारने के हेतु जिलाधिकारी द्वारा तीन टीम ने मंगलवार को क्षेत्र में चल रहे स्कूलों में छापेमारी की जिसमे से बहुत से स्कूल तो ऐसे थे अपनी मनमर्जी से चल रहे थे, कुछ तो ऐसे भी थे, जो बिना मान्यता के संचालित होते पाए गए। जिनको नोटिस देते हुए तत्काल बंद करने का निर्देश दिया गया।

सरकार की मंशा है कि सरकारी स्कूलों में ही ज्यादातर बच्चे विद्या अध्ययन करें। जिले में बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों की बाढ़ है। इसे देखते हुए जिलाधिकारी द्वारा गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर छापेमारी की योजना बनाई गई है। जिसके लिए टीमों का गठन किया गया है।

गठित तीन सदस्यीय ने रामपुरा क्षेत्र के गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर छापेमारी की गई जिसमें कई स्कूल लपेटे में आ गए। गठित टीम द्वारा रामपुरा क्षेत्र के 10 स्कूलों को गैर कानूनी ढंग से चलते पाया गया। जिनको बंद करने के आदेश दिए गए हैं।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें