< गल्ला मण्डी से 100 बोरी गेहूं चोरी, खुले मैदान में पड़ा था गेहूं Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद की नवीन गल्ला मंडी में संचालित पीसीएफ के गेहूं खरीद केन्द्"/>

गल्ला मण्डी से 100 बोरी गेहूं चोरी, खुले मैदान में पड़ा था गेहूं

जनपद की नवीन गल्ला मंडी में संचालित पीसीएफ के गेहूं खरीद केन्द्र से रविवार रात अज्ञात लोगों ने 100 बोरी गेहूं चोरी कर लिया। चोरी की घटना की जानकारी केंद्र प्रभारी के सुबह केन्द्र पहुंचने पर हो सकी। केन्द्र प्रभारी ने तुरन्त घटना की जानकारी जिला प्रबंधक को दी और साथ ही पुलिस को सूचित किया। 

बताते की नवीन गल्ला मंडी के नीलामी चबूतरा संख्या दो में हाट शाखा एवं पीसीएफ ने अपने अपने गेहूं खरीद केन्द्र खोल रखे हैं। पीसीएफ के गेहूं खरीद केन्द्र में रविवार रात अज्ञात लोगों द्वारा 100 बोरी गेहूं चोरी कर लिया गया। 

चोरी हुई गेहूं की कीमत 86750 रुपए बताई जा रही है। पीसीएफ के केन्द्र प्रभारी शिव सिंह ने बताया कि गेहूं चोरी होने की जानकारी उन्हें सुबह केन्द्र आने पर हुई। जिस जगह से बोरियां चोरी की गई हैं। उसी जगह पर रात में किसी ने तौल कराने के लिए गेहूं भी खाली कर दिया है। 

केन्द्र से गेहूं चोरी होने की सूचना केन्द्र प्रभारी शिव¨सह ने जिला प्रबंधक के साथ साथ मंडी सचिव बृजेश कुमार निगम को भी अवगत कराया है। दोनो अधिकारियों ने केन्द्र का निरीक्षण करके खरीदे गए गेहूं का मिलान करने के निर्देश केन्द्र प्रभारी को दिए हैं। मिलान के बाद घटना की तहरीर थाने में देने को कहा है। 

इस घटना के बाद सोमवार को पीसीएफ के इस केन्द्र पर गेहूं खरीद का कार्य नहीं हो सका। बता दें कि इस समय गल्ला मंडी के गेहूं खरीद केन्द्रों में हजारों क्विंटल गेहूं तौल के लिए पड़ा हुआ है।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें