< मवेशियों और पक्षियों ने लिए रखवाये शहर में पानी के कूंडे और टंकी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News गर्मी में आम जनमानस के साथ मूक मवेशियों और पक्षियों का भी बुरा ह"/>

मवेशियों और पक्षियों ने लिए रखवाये शहर में पानी के कूंडे और टंकी

गर्मी में आम जनमानस के साथ मूक मवेशियों और पक्षियों का भी बुरा हाल है। गर्मी के मौसम में पशु पक्षियों की चिंता करते हुए कांग्रेस नेत्री नीलम शुक्ला पांडे ने शहर के विभिन्न स्थानों पर 51 पानी टंकियां और 51 कूंड़े रखवाए हैं।

कांग्रेस नेत्री एवं समाजसेवी नीलम पांडे शुक्ला ने नीलांचल प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र में व्यवस्थापक डा. दिनेश मिश्रा को मवेशियों को पानी पिलाने की जिम्मेदारी सौंपते हुए पानी की टंकी रखवाई है। ब्राम्हण समाज के परशुराम हाल के पास टंकी रखवाकर समाज के जिलाध्यक्ष डा. अशोक मिश्रा को जिम्मेदारी दी। इसी तरह शहर के किशोर सागर तालाब स्थित प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के सामने पानी की टंकी का इंतजाम किया। इस दौरान आश्रम की प्रशासिका शैलजा बहन ने बखूबी इस जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए कांग्रेस नेत्री के इस कार्य की सराहना की।

उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में आमजन तो अपनी चिंता कर लेते हैं लेकिन मूक मवेशियों के इंतजाम की जिम्मेदारी भी हम सभी की बनती है। इसी तरह शहर की न्यू कालोनी स्थित महिला परामर्श समिति में समिति प्रमुख गायत्री देवी परमार की मौजूदगी में टंकी को रखवाया गया। कालोनी में ही जलालशाह बाबा की मजार के निकट भी पानी की टंकी रखवाई गई। 

कांग्रेस नेत्री नीलम पांडे शुक्ला ने कहा कि हम सभी कुछ फर्ज ऐसे भी करें जिसमें इस जीवन का सच और सुख प्राप्त हो। हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह स्वयं और परिवार की चिंता करते हुए पशु पक्षियों का भी ख्याल करे ताकि इस जहान में पक्षियों की चहचहाहट गूंजती रहे। उन्होंने कहा कि गाय और पक्षी इस प्रकृति के प्राण हैं। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें