< उसने पति से फोन पर कहा, ‘मर जाऊंगी’ और उसने कर दिखाया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

उसने पति से फोन पर कहा, ‘मर जाऊंगी’ और उसने कर दिखाया

उसने पति से फोन पर कहा, ‘मर जाऊंगी’
पति से फोन पर कही बात को सच कर दिखाया शालिनी ने
दमोह में 3 माह पहले विवाह हुआ था शालिनी का
पति रायसेन में आरक्षक के पद पर तैनात था
अक्सर वाद विवाद होता था पति-पत्नी में

पति-पत्नी के बीच फोन पर हुए विवाद का ये परिणाम होगा, ये पति को भी नहीं मालूम था। दमोह में मात्र 3 महीने ही हुए थे उसके विवाह को, और पति-पत्नी में अक्सर वाद-विवाद होता था। शनिवार की रात शालिनी और होशंगाबाद में किसी काम से गये उसके पति की फोन पर बात होती है और उसके बाद शालिनी खुद को फांसी लगा लेती है। पति कपिल राजपूत को लगता है कि कहीं शालिनी सच में न फांसी लगा ले, इसीलिए वह अपने पड़ोसी को फोन करता है कि जाकर देखें कि सब ठीक तो है। पर तब तक देर हो चुकी थी। शालिनी ने कहा था, ‘मर जाऊंगी’ और उसने जो कहा था, वह कर दिखाया। कमरे में फांसी के फंदे पर लटक रही शालिनी यह दुनिया छोड़ चुकी थी।

वैसे तो हर मांबाप का सपना होता है कि उसकी लाड़ली बेटी को राजकुमार मिले और बेटी का हर सपना पूरा करने की ख्वाहिश हर मांबाप की होती है। लेकिन दहेज लोभियों की इस दुनिया में अक्सर बेटियाँ विवाह के बाद मौत को गले लगा लेती हैं। शालिनी की बहन शिल्पी इसी बात को कहती है कि उसके ससुराल वाले अक्सर उसे दहेज के लिए परेशान करते थे। इस बात को उसने बताया भी था।

दमोह जिले के पटेरा में रहने वाले कपिल राजपूत की शादी 3 माह पहले शालिनी से हुई थी। इन तीन माह में ऐसा क्या हुआ कि शालिनी ने मौत को गले लगा लिया? पति कपिल की मानें तो शालिनी अक्सर मरने की बात करती थी। पर पता नहीं था, कि सच में ऐसा कर लेगी।

कपिल के पड़ोसी भी कहते हैं कि घटना वाली रात को कपिल का फोन आया था और उसने कहा था कि देखिए कहीं शालिनी आत्महत्या न कर ले।

खैर अब पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है जबलपुर नाका चौकी प्रभारी विनोद यादव भी यही कहते हैं कि जल्दी ही जांच के बाद स्थिति साफ होगी। 

उधर शालिनी के मांबाप, भाई-बहिन सबका रो-रो कर बुरा हाल है। सभी कह रहे हैं कि ऐसा मालूम होता तो अपनी लाडो की डोली अपने घर से विदा ही नहीं करते, शादी के 90 दिन बाद मेरी बेटी की डोली अर्थी में बदल गई। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें