< बाँदा में कैरियर काऊंसिलिंग कार्यशाला का आयोजन  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

बाँदा में कैरियर काऊंसिलिंग कार्यशाला का आयोजन 

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झाँसी और बांदा के संयुक्त तत्वाधान में आदर्श बजरंग इण्टर कालेज, बाँदा में 25 अप्रैल प्रातः आठ बजे से कैरियर काउसिंलिंग कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला के विद्यालयो  के बारहवी कक्षा में अध्ययरत एवं बारहवी की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित छात्र-छात्राओं एवं ऐसे अभिभावक जिन्हें अपने पुत्र/पुत्री के लिये शैक्षणिक सलाह की आवष्यकता हो, वे भी भाग ले सकते है।

उल्लेखनीय हे कि इन्टरमीडिएट करने के पष्चात छात्र-छात्राएं अपने कैरियर तथा भविष्य को लेकर आशंकित रहते है तथा समुचित जानकारी न होने एवं सही सलाह न मिल पाने के कारण अपने लिए अपनी योग्यता एंव अपनी क्षमता के अनुसार उच्च शिक्षा हेतु पाठ्यक्रम का चयन नहीं कर पाते है। जबकि इस अवसर पर आवष्यकता इस बात की होती है कि उन्हे सही मार्गदर्षन प्रदान किया जाये, जिससे वे सही पाठ्यक्रम का चयन कर अपने तथा देष का भविष्य उज्ज्वल कर सकेें।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव सी.पी.तिवारी ने बताया कि छात्रों की इसी आवष्यकता को दृश्टिगत रखते हुये विष्वविद्यालय द्वारा बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न जिलों में जिला विद्यालय निरीक्षक के सहयोग से छात्र-छात्राओ के लिए काउसिंलिंग तथा इन्टेरेक्टिव सत्र का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राएं अपने कैरियर से सम्बन्धित अपनी जिज्ञासा का निवारण कर सकते हैं। इस कार्यक्रम में विष्वविद्यालय के विभागों में संचालित हो रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दी जायेगी ताकि प्रतिभागी छात्र-छात्राएं अपनी योग्यता तथा आवष्यकता के अनुसार उच्च शिक्षा हेतु पाठ्यक्रम का चयन कर सके। 

कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी हेतु डा. मिथिलेश पाण्डेयए प्रधानाचार्य आदर्श बजरंग इण्टर कालेज, बाँदा,  मोबाइल नं. 9450171215 

डा. रामवीर सिंह, प्रवेष प्रकोश्ट, बुन्देलखण्ड विष्वविद्यालय, झांसी मोबाइल नं0 9473583251 पर सम्पर्क किया जा सकता है। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें