< 3 से 5 मई तक भोपाल में चलेगी अल्पविराम कार्यशाला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आनंद की गतिविधियों का प्रसार करने के लिए राज्य आनंद संस्थान की व"/>

3 से 5 मई तक भोपाल में चलेगी अल्पविराम कार्यशाला

आनंद की गतिविधियों का प्रसार करने के लिए राज्य आनंद संस्थान की वेबसाइट के माध्यम से आनंद क्लबों का पंजीयन किया गया है। पंजीकृत आनंद क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों को अल्पविराम कार्यक्रम का परिचय देने तथा आनंद क्लबों के लिए भविष्य की कार्ययोजना एवं रणनीति का निर्धारण करने के उद्देश्य से आनंद क्लब सदस्यों के लिए 3 दिवसीय विशिष्ट अल्पविराम सह आनंद क्लब कार्यशाला का आयोजन आगामी 3 से 5 मई तक भोपाल में किया जा रहा है।

इस तीन दिवसीय कार्यशाला के पहले दो दिन अल्पविराम क्रिया का परिचय एवं अभ्यास तथा तीसरे दिन आनंद क्लबों के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ आनंद के प्रसार में क्लबों की भूमिका एवं उनके भविष्य की रणनीति पर कार्यशाला की जाएगी। कार्यशाला के समापन अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान एवं आनंद विषयक प्रबोधक सुखबोधानंद का उदबोधन होगा। पूर्णतः आवासीय इस कार्यशाला के सत्रों का संचालन भोपाल के शाहपुरा स्थित प्रशासन अकादमी में किया जाएगा।

इस दौरान सभी प्रतिभागियों के आवास व भोजन की व्यवस्था अकादमी तथा वाल्मीक परिसर में की जाएगी। आनंदम सहयोगी लखनलाल असाटी ने बताया कि कार्यक्रम में कुल 160 प्रतिभागी शामिल होंगे, जिसमें से 20 प्रतिभागी छतरपुर जिले से हैं। 
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें