< ब्लाक को ओडीएफ बनाने के लिए अफसरों ने गाँव में डाला डेरा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

ब्लाक को ओडीएफ बनाने के लिए अफसरों ने गाँव में डाला डेरा

प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने में लगे सरकारी अफसरों ने ब्लाक क्षेत्र को ओडीएम बनाने के लिए वहीं पर डेरा डाल लिया है। जिलाधिकारी द्वारा पूर्व से निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरे ब्लाक क्षेत्र को ओडीएफ करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। जिसके चलते स्थानीय अधिकारियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। गांव गांव घर घर जाकर लोगों के शौचालयों का निर्माण करवाने का कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। जहां पर राजमिस्त्री की कमी पाई गई वहां गैर जनपद व दूसरे प्रदेश से भी राजमिस्त्री को बुलाया गया है।

पूरे जिले में सबसे छोटा ब्लाक रामपुरा को 30 अप्रैल तक ओडीएफ होना है। इसके लिए खंड विकास अधिकारी व एडीओ पंचायत सहित पूरा स्टाफ एड़ी चोटी का जोर लगाए हैं। ज्ञात हो कि गत 10 अप्रैल को जिलाधिकारी मन्नान अख्तर द्वारा रामपुरा में आकर निर्देश दे गए थे कि पूरा ब्लाक 30 अप्रैल तक ओडीएफ होना चाहिए। साथ ही विकास खंड रामपुरा की सभी गांव पंचायतों में 8840 शौचालय बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिनके निर्माण के लिए जिलाधिकारी द्वारा 10 अप्रैल को 4 करोड़ 68 लाख रुपये की धनराशि भी दी जा चुकी है।

खंड विकास अधिकारी आदित्य कुमार व एडीओ पंचायत अंगद सिंह कछवाह ने बताया कि पूरे क्षेत्र में शौचालयों के निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। प्रयास है कि निर्धारित समयावधि तक ओडीएफ हो जाएगा।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें