< सरकारी गेहु खरीद केन्द्र में बन्द हुई गेहूँ की खरीदी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

सरकारी गेहु खरीद केन्द्र में बन्द हुई गेहूँ की खरीदी

सरकारी गेहूं खरीद केंद्र पर उठान न होने से गेहूं की तौल बंद हो चुकी है। जिससे कई दिनों से केंद्र पर गेहूं लेकर डेरा जमाए हुए किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर रहा है। अधिकांश खरीद केंद्र में तौल ठप होने से किसान इधर-उधर भटक रहे हैं। कहीं उठान तो कहीं बारदाना की कमी से गेहूं खरीद प्रभावित हो चुकी है।

किसानों से गेहूं खरीदने के लिए सरकार ने पहली अप्रैल से कस्बे में छह खरीद केंद्र स्थापित किए थे। लेकिन इन केंद्रों पर पर्याप्त जगह न होने से गेहूं के बोरों से अब पूरी तरह से भर चुके हैं। बोरों की उठान न होने से खरीद बंद हो चुकी है। जिस कारण कई कई दिनों से ट्रैक्टर पर गेहूं लिए किसान परेशान हैं। 

पीसीएफ केंद्र में अनिल, मुन्ना, शिवकुमार, हरिओम, संजू, मोहनलाल, सुनील बीरा गांव के किसान हैं। यह लोग बीते आठ दिन से केंद्र के बाहर ट्रैक्टर लिए बैठे हैं। मगर तौल बंद होने से खरीद का इंतजार कर रहे हैं। यहां पर गेहूं सफाई, छनाई व मजदूरी के नाम पर रुपए वसूला जा रहा है। एग्रो केंद्र पर बारदाना खत्म हो जाने से दो दिन से तौल बंद है। इसमें काशी प्रसाद राजपूत, सैना गांव के देवेंद्र राजपूत आदि किसानों ने बताया कि वह छह दिन से केंद्र पर डेरा जमाए है। मगर तौल नहीं हो रही हैं। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें