< रामपुरा सामुदायिक केन्द्र में अब मरीजों को मिलेगी दवाएं Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद के रामपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज को जाने व"/>

रामपुरा सामुदायिक केन्द्र में अब मरीजों को मिलेगी दवाएं

जनपद के रामपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज को जाने वाले मरीजों को अब वहां दवाएं मिलेंगी। जिले के स्वास्थ्य महकमे ने दवाओं की पूरी खेप भेज दी है, अब मरीजों व उनके तीमारदारों को बाहर से दवा नहीं खरीदनी पड़ेगी। बताते चलें कि अस्पताल की लचर व्यवस्था पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद महकमे ने कदम बढ़ाए। सीएमओ ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएचसी पर दवाइयों की पूरी खेप भेज दी है। दवा आ जाने से अब मरीजों को राहत की उम्मीद जगी है।

आपको बताते चलें कि इलाके की स्वास्थ्य सुविधा की जिम्मेदारी समेटने वाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खुद बेहाल चल रहा था। यहां स्वास्थ्य विभाग की लचर प्रणाली देखते ही बनता है। रामपुरा क्षेत्र के किसी भी अस्पताल पर कोई दवा नहीं है। 
मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा 24 घंटे के अंदर ही दवा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया था। स्वास्थ्य केन्द्र की हालात देखते हुए जिला अस्पताल से सीएचसी रामपुरा में एक ट्रक दवाइयों का भरकर भेजा गया है। दवा आ जाने से मरीजों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद जगी है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें