< डीआईजी ने किया कोतवाली का निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पुलिस उपमहानिरीक्षक चित्रकूट धाम मण्डल बाँदा की अध्यक्षता में "/>

डीआईजी ने किया कोतवाली का निरीक्षण

पुलिस उपमहानिरीक्षक चित्रकूट धाम मण्डल बाँदा की अध्यक्षता में तहसील परिसर में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्मपन्न हुआ। मौके पर आई 50 शिकायतों में से केवल दो का ही निस्तारण हो सका। जबकि अन्य शिकायतों को सम्बन्धित विभागों को निस्तारण हेतु दिया गया। कार्यक्रम सम्मपन्न होने के बाद डीआइजी ने सदर कोतवाली का निरीक्षण किया। 

पुलिस उपमहानिरीक्षक चित्रकूटधाम मंडल बांदा मनोज तिवारी की अध्यक्षता में सदर तहसील में समाधान आयोजित किया गया। उन्होंने फरियादियों की शिकायतों को गौर से सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देशित किया। समाधान दिवस के बाद उन्होंने सदर कोतवाली का निरीक्षण किया।  उन्होंने फाइलों के साथ शस्त्रों की भी जांच की। कोतवाली की साफ सफाई के साथ दस्तावेजों के रखरखाव को लेकर संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि पहले की अपेक्षा व्यवस्थाओं में सुधार मिला है। उन्होंने उपनिरीक्षकों के साथ सिपाहियों को असलहों के प्रयोग के संबंध में जानकारी दी।  उन्होंने बताया कि असलहों पर अच्छी पकड़ रखने वालों को ही ऐसे स्थानों पर लगाया जाता है जहां इनके प्रयोग की संभावना होती है। वहीं बुजुर्ग सिपाहियों को यातायात या अन्य स्थानों में लगाया जाता है। 

समाधान दिवस के दौरान पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल, सीओ सदर व थानों के प्रभारी मौजूद रहे। कोतवाली के निरीक्षण के दौरान सदर कोतवाल शैल कुमार के साथ कोतवाली में तैनात समस्त स्टाफ मौजूद रहा।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें