< ईमानदार लोगों को चुनाव लड़ने का मौका देगी आप : अमित भटनागर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन की प"/>

ईमानदार लोगों को चुनाव लड़ने का मौका देगी आप : अमित भटनागर

आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है इसके लिए आप ने वेबसाइट पर फार्म लॉन्च किया है इस फॉर्म को डाउनलोड कर मांगी गई जानकारी देकर प्रदेश का कोई भी नागरिक आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी कर सकता है । यह फार्म आप मध्य प्रदेश की वेबसाइट www.aapmp.org से प्राप्त कर सकते हैं ये जानकारी प्रदेश सह सचिव अमित भटनागर ने दमोह में आकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से निरंतर पहले कांग्रेस और बाद में भाजपा का जन विरोधी भ्रष्टाचार और अत्याचार का राज चलता आया है इसे खत्म करने के लिए और मध्य प्रदेश की आम जनता को न्याय और विकास दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी व्यवस्था परिवर्तन के लिए मध्य प्रदेश में चुनावी मैदान में उतर रही है ।

विधानसभा चुनाव 2018 में मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी। इस ऐतिहासिक मौके पर प्रदेश के आदर्शवादी कर्मठ और क्रांतिकारी महिला एवं पुरुषों का आवाहन किया गया है कि वह व्यवस्था परिवर्तन की इस राजनीति से जुड़े और इन की बागडोर संभाल कर जनता के बीच जाकर जनादेश प्राप्त करें उन्होंने बे दो टूक शब्दों में मौजूद सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है प्रदेश के 70प्रतिशत बच्चों में खून की कमी है 45प्रतिशत बच्चे कुपोषित है जिस कारण उनका शारीरिक और मानसिक विकास अवरुद्ध हो गया है और आगे चलकर वह उत्पादन तंत्र में कोई काम नहीं कर पाएंगे 5 किसान हर रोज आत्महत्या कर रहे हैं बिजली 7रूपए से 8 रूपए प्रति यूनिट मिल रही है जो पूरे देश में सबसे ज्यादा महंगी है । पूरे प्रदेश में पानी के लिए जनता त्राहि त्राहि कर रही है शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में भी बदहाली है और युवाओं के लिए भविष्य अंधेरा है ।

महिलाओं पर सबसे अधिक अत्याचार मध्यप्रदेश में हो रहा है ऐसे में व्यवस्था परिवर्तन बेहद जरूरी है।खुशहाल और समृद्ध मध्य प्रदेश के लिए आह्वाहन करते हुए बताया गया है कि जो लोग बदलाव में साझीदार बनना चाहते हैं और एक खुशहाल व समृद्धि मध्यप्रदेश के सपने को साकार करना चाहते हैं वह आगामी विधानसभा चुनाव 2018 में आम आदमी पार्टी के सिद्धांतों और विचारधारा से जुड़कर जनता के बीच जाकर जनादेश हासिल करें इसके लिए वेबसाइट पर दिए गए लिंक में उम्मीदवार चयन प्रक्रिया का फॉर्म डाउनलोड करके अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं ।

विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन के लिए पार्टी की वरिष्ठ नेता चित्र रूपा पालक के नेतृत्व में एक समिति बनाई गई है ईमेल और डाक के माध्यम से आने वाले फॉर्म के अलावा यह समिति हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेगी और इनकी इच्छा को जाने की इसके बाद सभी स्त्रोतों से सामने आए नामों पर प्रदेश PAC (पॉलिटिकल अफेयर कमिटी) चर्चा करेगी और 3 नामों को केंद्रीय PAC के समक्ष भेजेगी । प्रत्येक चयन के लिए पार्टी ने तीन C का फार्मूला अपनाएगी इसके तहत क्राइम ,करप्शन और कैरेक्टर पर जोर होगा यानी प्रत्याशी के खिलाफ कोई क्रिमिनल केस ना हो उस पर कोई करप्शन यानी घोटाले का आरोप ना हो और उसके कैरेक्टर यानी चरित्र पर कोई दाग ना हो । जुलाई तक पार्टी सभी 230 विधानसभा पर प्रत्याशी घोषित कर देगी उपरोक्त जानकारी आम आदमी पार्टी संयोजक सुनील राय एवं मीडिया प्रभारी नरेंद्र अठया द्वारा प्रदत्त की गई ।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें