< बुन्देलखण्ड में मैं खाली हाथ नही आई हूँ: निर्मला सीतारमण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

बुन्देलखण्ड में मैं खाली हाथ नही आई हूँ: निर्मला सीतारमण


मुख्यमंत्री योगी ने अपने झाँसी दौरे में महारानी लक्ष्मीबाई के किले की तलहटी से बुन्देलखण्ड के विकास की नई इबारत लिखी। उन्होंने ऐलान किया बुन्देलखण्ड प्रदेश ही नहीं केंद्र की प्राथमिकता में भी है। डिफेंस कॉरीडोर, फूड प्रोसेसिंग पार्क और रेल कारखाना लगते ही यहां का परिदृश्य बदल जाएगा। विकास के साथ-साथ बुन्देलखंडियों को अपने घर में ही रोजगार मिलेगा। क्राफ्ट मेला ग्राउंड में आयोजित जनसभा के बाद सीएम ने 116.56 करोड़ रुपये की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया। 
सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड में ऊर्जा एवं प्रतिभा की कमी नहीं है। पिछले 14 सालों की सरकारों ने यहां की ऊर्जा एवं प्रतिभा पर ध्यान दिया होता तो शायद युवाओं का पलायन न होता। उनके एजेंडे विकास, गरीबी, किसान, नवजवान के अलावा महिला सुरक्षा थी ही नहीं। मोदी सरकार ने देश में विकास एवं सुशासन का नजरिया दिया है। 

उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार बुन्देलखण्ड के विकास को लेकर यूपी इन्वेस्टर समिटि में 4,068 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्तावों पर हस्ताक्षर हुए हैं। पहली बार 55 हजार करोड़ के प्रस्तावों पर क्रियान्वयन भी शुरू हो गया है। इससे 135 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे का काम अंतिम चरण में है। 

वहीं सभा को सम्बोधित करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं बुन्देलखण्ड मैं खाली हाथ नहीं आई हूं, मैं यहां प्रधानमंत्री की सौगात डिफेंस कॉरिडोर आपके सुपुर्द करने आयी हूं। इस कॉरिडोर से बुन्देलखण्ड के विकास को नई दिशा मिलेगी। छोटे-छोटे उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा और नवजवानों को रोजगार। उन्होंने माह के अंदर इस के अंतर्गत आयोजित होने वाली प्रतियोगिता के जरिए एक प्रश्न के जबाव पर अवार्ड दिए जाएंगे और जनता के सुझाव भी आमंत्रित किए जाएंगे। लोग स्वयं उत्पादन करेंगे और उत्पादित सामान खरीदने के लिए डिफ्रेंस कॉरीडोर प्लेटफार्म बनेगा। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें