< झाँसी में मुख्यमंत्री योगी 33 योजनाओं को करेंगे शिलान्यास Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ललितपुर, चित्रकूट और जालौन के बाद अब बुन्देलखण्ड के अगले दौर में"/>

झाँसी में मुख्यमंत्री योगी 33 योजनाओं को करेंगे शिलान्यास

ललितपुर, चित्रकूट और जालौन के बाद अब बुन्देलखण्ड के अगले दौर में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ झाँसी में 82.05 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली 33 योजनाओं को शिलान्यास करेंगे। सूबे में मुखिया 16 अप्रैल को झाँसी आयेगें जहां वह कई योजनाओं को शिलान्यस व लोकर्पण करेंगे। इसके साथ ही 34.21 करोड़ की लागत की चार योजनाओं को लोकर्पण भी होगा।

झाँसी दौरे में मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के आने का कार्यक्रम तय हो चुका है। केंद्रीय जल संसाधन व जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल के आने की भी संभावना है। 
झांसी दौरे में मुख्यमंत्री जिले में 82.05 करोड़ रुपये की 33 योजनाओं का शिलान्यास और 34.21 करोड़ रुपये की चार योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। जिन योजनाओं का शिलान्यास होना है, उनमें ज्यादातर चेकडैम व सड़कें शामिल हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री 18.81 करोड़ रुपये से निर्मित झांसी से उन्नाव बालाजी मार्ग चैड़ीकरण, 9.55 करोड़ रुपये की लागत से बुंदेलखंड इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालाजी में ब्यायज हास्टल का निर्माण, 5.44 करोड़ रुपये की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरुआसागर, 3.50 करोड़ रुपये से बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में एनीमल रिसर्च सेंटर और 59 लाख रुपये से निर्मित सुजुवां धवारी मार्ग का लोकार्पण करेंगे।

लखनऊ से जारी कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री डिफेंस कॉरिडोर को लेकर बैठक नगर निगम में प्रस्तावित है। इसकी तैयारियां भी नगर निगम में चल रही है।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें