< अवैध कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने की कार्यवाही Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News

अवैध कच्ची शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने की कार्यवाही

जनपद में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग एक मुहिम के तहत कार्य कर रही है। इसी का परिणाम है कि कई ऐसे कुख्यात स्थान हैं, जहां कच्ची शराब की बिक्री पर रोक लगी है। आबकारी अधिकारी एस.पी.पाण्डेय का कहना है कि जब तक जिला अवैध कच्ची शराब मुक्त जनपद न बन जाये, तब तक आबकारी विभाग की कार्यवाही जारी रहेगी। वहीं आबकारी निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी ने बताया कि समय-समय पर विभाग द्वारा की जा रही कार्यवाही से अवैध कच्ची शराब के माफियाओं में हडक़म्प मचा हुआ है।

रविवार को जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह और उप आबकारी आयुक्त एस.के.राय के आदेश पर आबकारी अधिकारी एस.पी.पाण्डेय के निर्देश पर थाना सौजना और आबकारी विभाग ने दविश देकर विभिन्न ग्रामीण अंचलों में कार्यवाही की। इस दौरान टीम ने ग्राम अगौड़ी में दविश दी। दविश के दौरान एक अभियुक्त के कब्जे से लगभग 3 पेटी मध्य प्रदेश निर्मित अवैध शराब तथा करीब 25 लीटर अवैध स्प्रिट पकड़ी गयी।

अभियुक्त मौके से फरार हो गया। जिनके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। आस-पास के लोगो से पूछने पर अभियुक्त का नाम नबलु अहिरवार बताया गया। इस दविश में आबकारी निरीक्षक गौरव मिश्रा तथा आबकारी टीम में लल्लन सिंह, सुरेंद्र सिंह एवं संध्या  (महिला सिपाही) मौजूद रहे। साथ ही थाना सौजना की टीम और 100 डायल भी मौके पर मौजूद रही। आबकारी निरीक्षक गौरव मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि अवैध शराब के विरुद्ध यह अभियान निरन्तर जारी रहेगा एवं अवैध शराव की बिक्री कदापि ना होने दी जायेगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें